पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों का दिल्ली की मंडियों पर असर, जानें सब्जी विक्रेताओं ने क्या कहा?

  1. Home
  2. आपकी खबर

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों का दिल्ली की मंडियों पर असर, जानें सब्जी विक्रेताओं ने क्या कहा?

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों का दिल्ली की मंडियों पर असर, जानें सब्जी विक्रेताओं ने क्या कहा?


पब्लिक न्यूज डेस्क।राजधानी दिल्ली में पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमत (Petroleum Price) का साफ असर खाने पीने की वस्तुओं पर देखा जा रहा है। गाजीपुर सब्जी मंडी में सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि तेल के बढ़ते दाम से उनकी लागत की भरपाई करना मुश्किल हो गया है। ट्रांसपोर्टेशन चार्ज (Transportation Charge) भी बढ़ गया है और रही सही कसर बारिश ने पूरी कर दी है, उसकी वजह से सब्जियों की कीमत (Vegetables Price Affected) प्रभावित हुई है।

राजधानी दिल्ली में सब्जियों के दाम में उछाल

भारत के कई राज्यों में बारिश के कारण मंडी में सब्जियों की आवक कम हो गई है। सब्जियों की आपूर्ति कम होने से से प्याज, टमाटर, पत्तेदार सब्जियां, आलू के दाम में भारी उछाल आया है। आलम ये है कि प्याज और टमाटर मंडी में 40-50 प्रति किलोग्राम की दर से बिक रहे हैं। सब्जी विक्रेताओं की मुसीबत टोल टैक्स के रूप में भारी रकम की वसूली भी है। उसकी वजह से भी विक्रेता अपनी लागत को पूरा करने के लिए सब्जी के दाम बढ़ाने पर मजबूर हो गए हैं। गाजीपुर मंडी के एक सब्जी विक्रेता ने कहा, "पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ने से सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी हुई है। पेट्रोल-डीज़ल के दाम बढ़ने से सब्ज़ी लाने का खर्च बढ़ जाता है। इसलिए सब्ज़ियों के दामों में बढ़ोतरी देखी जा रही है।"

ईंधन के दाम बढ़ने से बिगड़ा किचन का बजट

ईंधन के दाम में बढ़ोतरी की वजह से देश के सभी शहरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है। कुछ शहरों में डीजल भी 100 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा के भाव पर बिक रहा है। तेल के दामों में वृद्धि पर केंद्र सरकार विपक्ष के निशाने पर है। जनता भी महंगाई भी त्रस्त है। खाने का तेल भी रिकॉर्ड दाम पर बिक रहा है। घरेलू गैस सिलेंडर का भी कुछ वैसा ही हाल है। आम जनता को सब्सिडी के रूप में मिलनेवाली रकम नहीं के बराबर हो गईहै। रसोई गैस के दाम बढ़ने से लोगों के किचन का बजट गड़बड़ा गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।