बलरामपुर लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयंती पर जनपद में आयोजित हुए विभिन्न कार्यक्रम

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बलरामपुर

बलरामपुर लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयंती पर जनपद में आयोजित हुए विभिन्न कार्यक्रम

बलरामपुर लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयंती पर जनपद में आयोजित हुए विभिन्न कार्यक्रम


संवाददाता के बी गुप्ता 

बलरामपुर

राष्ट्रीय एकीकरण के शिल्पकार देश के प्रथम उपप्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी के जन्म दिवस 31 अक्टूबर को जनपद में राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में पूर्ण उत्साह एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर जनपद के समस्त सरकारी/ अर्द्धसरकारी कार्यालयों, समस्त हाई स्कूल,इंटरमीडिएट कॉलेजों में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी के चित्र पर माल्यार्पण किया एवं राष्ट्र की एकता एवं अखंडता की शपथ ली गई।इस अवसर पर जिलाधिकारी श्रीमती श्रुति द्वारा लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी के चित्र पर माल्यार्पण कर नमन किया गया तथा राष्ट्र की एकता एवं अखंडता की शपथ दिलाई गई ("मैं सत्य निष्ठा से शपथ लेता/लेती हूं कि मैं राष्ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्वंय को समर्पित करुगा/करुंगी और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयास करुगा/करूंगी। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा/रही हूं, जिसे सरदार वल्लभ भाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका है। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने की भी सत्य निष्ठा से संकल्प करता/करती हूँ")।

जिलाधिकारी ने कहा कि लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल जी का वर्तमान भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान है। उन्होंने अपने साहस एवं कूटनीति से छोटी-बड़ी रियासतों को भारतीय संघ में समाहित किया तथा इस जटिल कार्य को सादगी तथा शालीनता से सुलझाया। 

अपर जिलाधिकारी राम अभिलाष द्वारा सरदार वल्लभ भाई पटेल जी के जयंती के अवसर पर उनके चित्र पर माल्यार्पण किया गया एवं राष्ट्र की एकता एवं अखंडता की शपथ दिलाई गई ।
रिजर्व पुलिस लाइन में अपर पुलिस अधीक्षक श्री अरविंद मिश्र व क्षेत्राधिकारी श्री कुंवर प्रभात सिंह द्वारा लव पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयंती पर राष्ट्र की एकता एवं अखंडता की शपथ दिलाई गई।

लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी के जयंती के अवसर पर समस्त परिषदीय विद्यालयों में प्रभात फेरी एवं रैली का आयोजन किया गया। हाई स्कूल एवं इंटर कॉलेजों में निबंध, वाद-विवाद, प्रतियोगिता ,भाषण प्रतियोगिता आदि का आयोजन हुआ। इस अवसर पर रन फॉर नेशन का भी आयोजन किया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।