संयुक्त राष्ट्र ने जारी की कोरोना पर ये लेटेस्ट चेतावनी 

संयुक्त राष्ट्र ने जारी की कोरोना पर ये लेटेस्ट चेतावनी 

पब्लिक न्यूज़ डेस्क। कोरोना से निपटने के लिए मौसम के हिसाब से पाबंदियों पर फैलने लेना सरकारों को भारी पड़ सकता है।  संयुक्त राष्ट्र के विश्व मौसम संगठन ने एक रिपोर्ट जारी करके सरकारों को सलाह दी है। कोविड-19 संक्रमण पर मौसम के असर को लेकर यह विस्तृत अध्ययन किया गया।  रिपोर्ट के मुताबिक, फिलहाल ऐसे कोई साक्ष्य मौजूद नहीं हैं जिसके आधार पर इस संक्रमण को मौसम के बदलाव से जोड़कर देखा जा सके। या फिर इस बदलाव के हिसाब से सरकारें अपने यहां पाबंदियां लगाने या हटाने से जुड़े फैसले ले सके।  

संयुक्त राष्ट्र के विश्व स्वास्थ्य संगठन के लिए 16 सदस्यीय विशेषज्ञों के एक दल ने इस रिपोर्ट को तैयार किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमण के थमने या फैलने के पीछे मौसम की निर्भरता के कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं। जॉन हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के प्रो. व अध्ययन के अग्रणी शोधकर्ता बेन जैचिक का कहना है कि मास्क की अनिवार्यता, यात्रा प्रतिबंध लागू करने, मरीजों की ट्रेसिंग, ज्यादा से ज्यादा नमूनों की कोविड-19 जांच कराने जैसे तरीकों पर ही संक्रमण फैलना या नियंत्रित होना निर्भर करता है। सरकारों को मौसम बदलने को आधार बनाकर पाबंदियों में ढील देने जैसी गलती नहीं करनी चाहिए। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।