गोरखपुर में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बोले , स्पेशल एजुकेशन जोन बनेगी गोरक्षनगरी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर

गोरखपुर में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बोले , स्पेशल एजुकेशन जोन बनेगी गोरक्षनगरी

गोरखपुर में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान बोले , स्पेशल एजुकेशन जोन बनेगी गोरक्षनगरी


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि गुरु गोरक्षनगरी को स्पेशल एजुकेशन जोन के रूप में विकसित किया जाएगा। यहां वैश्विक नागरिक तैयार किये जायेंगे। वैश्विक नागरिक तैयार करना प्रधानमंत्री का लक्ष्य है। इस दिशा में हम तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। केंद्रीय मंत्री शुक्रवार को महाराणा प्रताप इंटर कॉलेज में आयोजित महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के संस्थापक सप्ताह समारोह के समापन कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।

पीएम मोदी, सीएम योगी ने पूरा क‍िया वादा

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा की नेतृत्व उसी को कहते हैं, जो केवल मुद्दा नहीं उठाता बल्कि उसका समाधान भी निकालता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐसा ही किया है। बहुत से लोग केवल गरीबी हटाओ का नारा देते हैं। भाषण देते हैं। जबकि मोदी और योगी इसे करके दिखाते हैं। बीते दिनों फर्टिलाइजर कारखाना और एम्स का लोकार्पण इसी की कड़ी है।

हमारा धर्म केवल उपासना विधि तक सीमित नहीं : सीएम योगी

अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारा धर्म केवल उपासना विधि तक सीमित नहीं है। इसका दायरा विस्तृत है। भारतीय मनीषा भी धर्म को सांसारिक उत्कर्ष की वजह मानती है। हमारा दर्शन भी धर्म की विस्तृत व्याख्या करता है। किसी भी धार्मिक पीठ को शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी काम करना चाहिए। महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद और गोरक्षपीठ के संरक्षण में न केवल शैक्षिक विकास के लिए शिक्षण संस्थाएं संचालित हो रही है बल्कि स्वास्थ्य की बेहतरी के लिए भी उल्लेखनीय कार्य किया जा रहा है।

केन्द्रीय मंत्री के हाथों पुरस्कृत हुए 700 से अधिक बच्चे

महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के समापन कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बीते सप्ताह के दौरान परिषद की ओर आयोजित हुईं विविध प्रतियोगिताओं के विजेता बच्चों को पुरस्कृत किया। भाषण प्रतियोगितायों के विजेता बच्चों ने अपनी भाषण प्रतिभा का प्रदर्शन भी मंच से किया, जिसे देख और सुनकर धर्मेंद्र प्रधान अभिभूत दिखे। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री के हाथों छह स्वर्ण पदक भी दिए गए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।