पार्टी में लालू के बेटे की अ‍घोषित ताजपोशी ,सभी फैसले लेने के लिए तेजस्‍वी यादव अधिकृत

  1. Home
  2. बिहार

पार्टी में लालू के बेटे की अ‍घोषित ताजपोशी ,सभी फैसले लेने के लिए तेजस्‍वी यादव अधिकृत

पार्टी में लालू के बेटे की अ‍घोषित ताजपोशी ,सभी फैसले लेने के लिए तेजस्‍वी यादव अधिकृत


पब्लिक न्यूज़ डेस्क

राष्‍ट्रीय जनता दल  सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव  के बेटे व नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव  को पार्टी के विधानमंडल दल की बैठक  में सर्वसम्‍मति से संघर्ष के मुद्दों पर निर्णय लेने के लिए अधिकृत कर दिया गया। इसके साथ तेजस्‍वी का पार्टी में कद बढ़ गया है। इस फैसले को आरजेडी में उन्‍हें फ्री हैंड मिलने के साथ-साथ उनकी अघोषित ताजपोशी के रूप में भी देखा जा रहा है।

सभी फैसले लेने के लिए तेजस्‍वी यादव अधिकृत

आरजेडी नेता और बिहार विधानसभा के पूर्व अध्‍यक्ष उदय नारायण चौधरी ने बैठक के बाद बताया कि आरजेडी विधानमंडल दल की बैठक में तेजस्‍वी यादव को सर्वसम्‍मति से संघर्ष के सभी फैसले लेने के लिए अधिकृत कर दिया गया। उन्‍हें जाति आधारित जनगणना को लेकर भी फैसले लेने का पूरा अधिकार दिया गया। अब तेजस्‍वी आगे के रास्‍ते तय करने वाले सभी फैसले ले सकेंगे। आरजेडी में अब तेजस्‍वी यादव के नेतृत्‍व में बैठकें होंगी।

विधानमंडल दल की बैठक में कई बड़े फैसले

बीते दिन आरजेडी विधानमंडल दल की अहम बैठक हुई, जिसमें पार्टी की आगे की रणनीति पर विचार किया गया। बैठक में जातिगत जनगणना, राज्‍यसभा व विधान परिषद चुनाव सहित कई मुद्दों पर बात हुई। चारा घोटाले के मामले में जमानत पाकर पटना लौटे लालू प्रसाद यादव पहली बार पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर रहे थे। बैठक में लालू ने आम लोगों से कनेक्‍ट करने तथा उनकी तकलीफों को सुनने व निदान के लिए आंदोलन करने को कहा।

जातिगत जनगणना में सक्रिय भूमिका निभाएं

लालू यादव ने जातिगत जनगणना में सक्रिय भूमिका निभाने का भी निर्देश दिया। उन्‍होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सहित कुछ अन्य दल इसके लिए राजी नहीं थे। इसे आरजेडी ने ही मुद्दा बनाया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।