यूपीपीएससी ने वेबसाइट पर नहीं जारी की पीसीएस परीक्षा की मार्कशीट

  1. Home
  2. करिअर

यूपीपीएससी ने वेबसाइट पर नहीं जारी की पीसीएस परीक्षा की मार्कशीट

यूपीपीएससी ने वेबसाइट पर नहीं जारी की पीसीएस परीक्षा की मार्कशीट


प्रयागराज। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ( यूपीपीएससी ) की पीसीएस परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों की मार्कशीट वेबसाइट पर उपलब्ध न होने की शिकायत लगातार बढ़ रही है। पीसीएस-2018, 2019 और 2020 की मुख्य परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थियों की मार्कशीट उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं हैं।
  
अभ्यर्थियों ने आयोग में प्रत्यावेदन दिए, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। आयोग सूचना के अधिकार के तहत भी जवाब देने को तैयार नहीं है। अभ्यर्थी मांग कर रहे हैं कि कम से कम मार्कशीट जारी न करने का कारण स्पष्ट किया जाए। अभ्यर्थी अब न्यायालय जाने की तैयारी में हैं। आयोग के अफसरों का तर्क है कि मुख्य परीक्षा में शामलि होने वाले जो अभ्यर्थी अपने आवेदन के साथ जरूरी अभिलेख जमा नहीं करते हैं, उनके प्राप्तांक वेबसाइट पर जारी नहीं किए जाते। प्रतियोगी छात्र संघर्ष समिति के अध्यक्ष अवनीश पांडेय का कहना है कि प्रत्यावेदन दिए जाने पर आयोग को कम से कम यह स्पष्ट करना चाहिए कि मार्कशीट क्यों जारी नहीं की गई। इससे उन्हें अगली परीक्षा की तैयारी में सहूलियत होगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।