नए साल की शुरुआत में ही बंपर नौकरियां देने वाली है यूपी सरकार

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

नए साल की शुरुआत में ही बंपर नौकरियां देने वाली है यूपी सरकार

नए साल की शुरुआत में ही बंपर नौकरियां देने वाली है यूपी सरकार


लखनऊ।  यूपी सरकार नए साल की शुरुआत में ही बंपर नौकरियां देने वाली है।  इस तरह योगी सरकार देश में सबसे ज़्यादा नौकरियां देने के रिकार्ड की तरफ भी बढ़ रही है।  

उत्तरप्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग वर्ष 2021 में 50 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियों की तैयारियों में जुट गया है।  आयोग के पास 40 हजार खाली पदों पर भर्ती संबंधी प्रस्ताव पहुंच गए हैं।  कुछ और विभागों से 10 हजार से ज्यादा संशोधित प्रस्ताव मंगवाए गए हैं।  इस तरह योगी सरकार साल की शुरुआत में ही हजारों नौकरियां देने की तैयारी में है।  

मई तक ज्वाइनिंग का लक्ष्य
 
इन भर्तियों के लिए प्रारंभिक परीक्षा अप्रैल 2021 में कराने की तैयारी की जा रही है जबकि मुख्य परीक्षा मई तक कराकर भर्ती पूरी कर ली जाएगी और अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटे जाएंगे।  आयोग को भर्ती संबंधी अधिकतर विभागों के प्रस्ताव मिल गए हैं।  शैक्षिक योग्यता के आधार पर इसे ग्रुप में बांटा जा रहा है।  प्रारंभिक अर्हता परीक्षा कराने के बाद भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। 

इन विभागों में होने वाली है भर्ती

लेखपाल -7882
बेसिक शिक्षा -1055
माध्यमिक शिक्षा- 500
विभिन्न विभागों में लिपिक -7000
लेखा परीक्षक- 1303
ग्राम्य विकास-1665
परिवार कल्याण- 9222
बाल विकास-पुष्टाहार-3448
नगर निकाय- ३८३

योगी सरकार में मिलीं इतनी नौकरियां 

योगी सरकार ने पिछले 4 सालों में उत्तर प्रदेश को श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है।  इसी क्रम में उत्तर प्रदेश ने सबसे ज्यादा नौकरी और रोजगार देने का नया रिकॉर्ड बनाया है।  सरकार ने पिछले 4 साल में राज्य में लगभग 4 लाख लोगों को नौकरी दी है, जो बाकी राज्यों से काफी ज्यादा है।  बता दें, कोरोना काल में भी प्रदेश सरकार की भर्ती प्रक्रिया नहीं थमी।  इसलिए आज उत्तर प्रदेश सबसे ज्यादा नौकरियां देने वाला राज्य बन गया है। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।