यूपी पंचायत चुनाव: अपने बढ़ा रहे मुश्किलें, रोचक हुआ ग्राम प्रधान पद का चुनाव

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. रामपुर

यूपी पंचायत चुनाव: अपने बढ़ा रहे मुश्किलें, रोचक हुआ ग्राम प्रधान पद का चुनाव

यूपी पंचायत चुनाव: अपने बढ़ा रहे मुश्किलें, रोचक हुआ ग्राम प्रधान पद का चुनाव


रामपुर। यूपी पंचायत चुनाव में सियासी दलों की जीत में उसके अपने ही रोड़ा बने हैं, जिसे टिकट नहीं मिला, उसने भी पर्चा भर दिया है। इससे पार्टी प्रत्याशियों की नींद उड़ गई है। पार्टी पदाधिकारियों ने इन्हें मनाने की कोशिशें तो बहुत कीं लेकिन, एक न चली।

जिले में पहले चरण में पंचायत चुनाव हो रहा है। इसके लिए 15 अप्रैल को मतदान होना है। तीन और चार अप्रैल को नामांकन हो चुका है। राजनीतिक दलों ने जिला पंचायत के लिए प्रत्याशियों की घोषणा भी की है। भाजपा ने भी जिला पंचायत के सभी वार्डों से अपने प्रत्याशी घोषित किए हैं। लेकिन, इससे उन नेताओं को मायूसी हाथ लगी है, जो पहले से चुनाव लड़ने के तैयारी कर रहे थे और उन्हें टिकट नहीं मिल सका है। ऐसे कई नेता हैं, जिन्होंने सूची में नाम न होने के बावजूद नामांकन दाखिल करा दिया है। जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह को भी भाजपा ने प्रत्याशी घोषित नहीं किया है, जबकि वह भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री हैं और दो बार जिला पंचायत के अध्यक्ष रह चुके हैं। पिछले चुनाव में वह खुद तो जीते ही थे, उनकी पत्नी मीरा सिंह भी सदस्य का चुनाव जीती थीं। अब वे आजाद उम्मीदवार की हैसियत से चुनाव मैदान में हैं। ऐसे और भी कई नेता हैं, जो टिकट न मिलने के कारण आजाद उम्मीदवार की हैसियत से चुनाव लड़ रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।