यूपी पंचायत चुनाव: रायबरेली के तीन ग्राम पंचायतों में चुनाव स्थागित

यूपी पंचायत चुनाव: रायबरेली के तीन ग्राम पंचायतों में चुनाव स्थागित

रायबरेली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में भी पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हो चुका है। यहां 18 ब्लॉक में 988 ग्राम प्रधान, 52 जिला पंचायत सदस्य सीट के लिए प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं।

वहीं तीन ग्राम पंचायतें ऐसी है जहां प्रधान पद के लिए चुनाव स्थगित कर दिया गया है। प्रधान पद के उम्मीदवारों की असामयिक मृत्यु हो गई है। हरचंदपुर ब्लॉक के कठवारा, बछरांवा ब्लॉक के पहनासा और सरेनी ब्लॉक के रामपुर कला पंचायत के प्रधान पद के चुनाव उम्मीदवारों की मौत के बाद चुनाव रोक दिया गया। अब इन तीनों ग्राम पंचायतों पर मतदान बाद में होगा।

जिले के 1490 मतदान केंद्रों की सुरक्षा के लिए 12000 पुलिसकर्मी तैनात किए गए  हैं। मतदान केंद्रों और बूथों पर कड़ी सुरक्षा की गई है। पहले चरण में सेक्टर पुलिस बल, दूसरे लेयर में क्लस्टर मोबाइल, तीसरे लेयर में जोनल पुलिस अफसर, चौथे लेयर में थाना प्रभारी और इंस्पेक्टर, जबकि पांचवें चरण में एसडीएम और सीओ सुरक्षा की कमान संभालेंगे। कोरोना से बचने के लिए पुलिस महकमे ने सभी मोबाइल पुलिसकर्मियों को कोरोना किट उपलब्ध कराई है। रायबरेली में 106 मतदान केंद्र अति संवेदनशील प्लस की श्रेणी में हैं, जिनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी पीएसी को दी गई है, जबकि 174 अति संवेदनशील मतदान केंद्र भी पीएससी की निगरानी में रहेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।