UP Ground Breaking Ceremony 3.0: पीएम मोदी ने कहा - हम G20 अर्थव्यवस्थाओं में सबसे तेजी से कर रहे हैं विकास

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

UP Ground Breaking Ceremony 3.0: पीएम मोदी ने कहा - हम G20 अर्थव्यवस्थाओं में सबसे तेजी से कर रहे हैं विकास

UP Ground Breaking Ceremony 3.0: पीएम मोदी ने कहा - हम G20 अर्थव्यवस्थाओं में सबसे तेजी से कर रहे हैं विकास


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। प्रधानमंत्री मोदी ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में यूपी इन्वेस्टर्स समिट की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी @ 3.0 का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ पहुंचे। 

आज ब्रॉडबैंड सब्सक्राइबर की संख्या 78 करोड़ -PM मोदी

2014 में हमारे देश में सिर्फ 6.5 करोड़ ब्रॉडबैंड सब्सक्राइबर थे, आज इसकी संख्या 78 करोड़ से भी ज्यादा हो चुकी है। 2014 में 1GB डेटा करीब 200 रुपये का पड़ता था, आज इसकी कीमत घटकर 11-12 रुपये हो गई है: PM मोदी

300 चीजें अब विदेश से नहीं आएंगी - PM मोदी

भारत में आज डिफेंस मैन्युफैक्चरिंग पर जितना जोर दिया जा रहा है, उतना पहले कभी नहीं किया गया। आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत हमने बड़ी हिम्मत के साथ निर्णय लिया है, हमने 300 चीजें चिह्नित की हैं और निर्णय किया है कि ये 300 चीजें अब विदेश से नहीं आएंगी: PM मोदी

यूपी इन्वेस्टर्स समिट की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में बोल रहे हैं पीएम मोदी


वन नेशन वन राशन कार्ड हो - PM मोदी

हमने अपने सुधारों से एक राष्ट्र के रूप में भारत को मज़बूती देने का काम किया है। वन नेशन वन टैक्स GST हो, वन नेशन वन ग्रिड हो, वन नेशन वन मोबिलिटी कार्ड हो, वन नेशन वन राशन कार्ड हो, ये प्रयास हमारी ठोस और स्पष्ट नीतियों का प्रतिबिंब हैं: PM मोदी

हम G20 अर्थव्यवस्थाओं में सबसे तेज़ी से कर रहे हैं विकास- PM मोदी

बीते साल दुनिया के 100 से अधिक देशों से, 84 बिलियन डॉलर का रिकॉर्ड FDI आया है...हम G20 अर्थव्यवस्थाओं में सबसे तेज़ी से विकास कर रहे हैं। आज भारत ग्लोबल रिटेल इंडेक्स में दूसरे नंबर पर है। भारत, दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा ऊर्जा उपभोक्ता वाला देश है- PM मोदी

कभी समय निकालकर मेरी काशी देखकर आइए - PM मोदी

यूपी इन्वेस्टर्स समिट की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में PM मोदी ने कहा- काशी का सांसद हूं, एक सांसद के नाते मैं ये लोभ छोड़ नहीं सकता, मोह छोड़ नहीं सकता। आप लो बहुत व्यस्त होते हैं परन्तु कभी समय निकालकर मेरी काशी देखकर आइए। काशी बहुत बदल गई है।

मैं निवेशकों का धन्यवाद करता हूं- PM मोदी

यूपी इन्वेस्टर्स समिट की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में PM मोदी ने कहा- मैं निवेशकों का इसलिए धन्यवाद करता हूं क्योंकि उन्होंने उत्तर प्रदेश की युवा शक्ति पर भरोसा किया है। आपके सपनों और संकल्पों को नई ऊंचाई, नई उड़ान देने का सामर्थ्य उत्तर प्रदेश के नौजवानों में है।

तीसरे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 80 हजार करोड़ रुपये की लागत से शुरू हो रही है परियोजनाएं

यूपी इन्वेस्टर्स समिट की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- आज उत्तर प्रदेश के इस तीसरे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 80 हजार करोड़ रुपये की लागत से नई परियोजनाओं के कार्य को आगे बढ़ाने के दृश्य से ये कार्यक्रम यहां प्रारंभ हो रहा है।

अधिक निवेश से प्रस्ताव को जमीनी स्तर पर उतारने में मदद मिली- सीएम योगी

उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ ने कहा- 2018 में प्रथम इन्वेस्टर समिट के समय हमें 4 लाख 68 हजार करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए थे। जिसमें से 5 वर्षों के दौरान 3 लाख करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव को जमीनी स्तर पर उतारने में हमें मदद मिली।

आज दुनिया हमारी बात ध्यान से सुनती है - राजनाथ सिंह

लखनऊ में इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में यूपी इन्वेस्टर्स समिट के 3.0 ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- इससे पहले, विश्व मामलों पर भारत के रुख को गंभीरता से नहीं लिया जाता था। लेकिन आज भारत उस स्तर पर पहुंच गया है जहां दुनिया हमारी बात ध्यान से सुनती है। 

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत बिजनेस रेंकिग में 62वें नंबर पर आया

यूपी इन्वेस्टर्स समिट की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा- भारत इज ऑफ डूइंग बिजनेस के मामले में कभी विश्व में 142वें नंबर पर था जो अब प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में 62वें नंबर पर आकर खड़ा हो गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।