यूपी विधानसभा के उपाध्यक्ष नितिन अग्रवाल ने दिया इस्तीफा, सपा से भी क‍िनारा , जानें क्यों?

यूपी विधानसभा के उपाध्यक्ष नितिन अग्रवाल ने दिया इस्तीफा, सपा से भी क‍िनारा , जानें क्यों?

पब्लिक न्यूज़ डेस्क. नितिन अग्रवाल ने विधानसभा के उपाध्यक्ष सहित सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। नितिन पूर्व मंत्री और सांसद रहे नरेश अग्रवाल के बेटे हैं। उन्‍होंने बताया क‍ि मैंने समाजवादी पार्टी की प्राथम‍िक सदस्‍यता से भी इस्‍तीफा दे द‍िया है। व‍िधानसभा सदस्‍य पद के साथ उपाध्‍यक्ष पद से भी इस्‍तीफा दे द‍िया है। इस्‍तीफ देने के बाद पत्रकारों से वार्ता के दौरान उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी के व‍िजन की जमकर तारीफ की।

न‍ित‍िन अग्रवाल ने कहा क‍ि मोदी और योगी का जो व‍िजन है उससे देश और प्रदेश लगातार आगे बढ़ रहा है। मैं राष्‍ट्रवादी हूं और मैंने राजनीत‍ि हमेशा अपने क्षेत्र के व‍िकास के ल‍िए की है। कहा, उनके व‍िजन से समाज का हर वर्ग लाभांव‍ित हो रहा है। केंद्र और प्रदेश की मोदी और योगी सरकार हर वर्ग चाहे वो दल‍ित हो, शोषित हो, चाहे प‍िछड़ा हो कोई भी वर्ग हो उसको योजना का लाभ दे रही है। ज‍िससे समाज आगे बढ़ रहा है। पीएम मोदी और सीएम योगी के व‍िजन से प्रेर‍ित होकर मैंने समाजवादी पार्टी की प्राथम‍िक सदस्‍यता से इस्‍तीफा दे द‍िया है।

बता दें क‍ि हरदोई सदर की सीट से 2017 में सपा के टिकट पर चुनाव जीते। इनके पिता नरेश अग्रवाल इस सीट से सात बार विधायक रह चुके हैं और दल बदल के मामले में यूपी के सर्वाधिक चर्चित नेताओं में से एक हैं। नितिन अग्रवाल पहली बार 2008 में अपने पिता के इस्तीफे के बाद खाली हुई सीट से उपचुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। उसके बाद पिता के साथ सपा में शामिल हो गए।

2012 में सपा के टिकट पर विधायक बने। अखिलेश यादव की सरकार में स्वास्थ्य राज्य मंत्री रहे। 2017 में सत्ता बदली तो पिता नरेश अग्रवाल 2018 में बीजेपी में शामिल हो गए। नितिन अग्रवाल लगातार सपा के खिलाफ बागी रुख अपनाए हुए थेे, जिसकी वजह से सदन में सपा के नेता रामगोविंद चौधरी ने उनकी सदस्या खारिज करने की अपील की थी, लेकिन स्पीकर हृदयनारायण दीक्षित ने इसे खारिज कर दिया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।