यूजीसी नेट परीक्षार्थियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

  1. Home
  2. करिअर

यूजीसी नेट परीक्षार्थियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

यूजीसी नेट परीक्षार्थियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स


पब्लिक न्यूज डेस्क। यूजीसी नेट परीक्षार्थियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET Exam 2021) के लिए जल्द ही प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे। संभावना जताई जा रही है कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग 20 नवंबर से 5 दिसंबर,2021 तक आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए हॉल टिकट किसी भी वक्त रिलीज किए जा सकते हैं। वहीं अगर मीडिया रिपोर्ट की मानें तो आयोग आज यानी कि, 12 नवंबर, 2021 को यूजीसी के पोर्टल पर ugcnet.nta.nic.in पर अपलोड कर सकते हैं। दरअसल, पिछले सालों के अनुसार, देखा जाए तो एनटीए परीक्षा शुरू होने से कम से कम 5 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी होते रहे हैं। इसलिए संभावना जताई गई है कि हॉल टिकट आज जारी हो सकते हैं।

हालांकि हॉल टिकट से संबंधित सटीक डिटेल्स के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर विजिट करना होगा। इसके अलावा, जिन उम्मीदवारों ने यूजीसी नेट 2021 दिसंबर और जून cycle परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे परीक्षा के संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर अधिक अपडेट प्राप्त कर सकते हैं।

यूजीसी नेट हॉल टिकट डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवार एडमिट कार्ड 2021 पर जारी तिथि, शिफ्ट और समय पर परीक्षा में उपस्थित होना होगा। यह अनिवार्य दस्तावेजों में से एक है, और उम्मीदवारों को इसे परीक्षा केंद्र में ले जाना होगा। अभ्यर्थी एक और बात का ध्यान रखें कि प्रवेश पत्र के लिए अभ्यर्थियों को एक फोटो पहचान पत्र लेकर जाना भी अनिवार्य होगा। इसके तहत अभ्यर्थी पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस समेत अन्य कोई डॉक्यूमेंट्स लेकर आ सकते हैं। इसके अलावा, परीक्षा की डिटेल्ड डेटशीट जल्द ही वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। 

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि परीक्षा के दिन से पहले यूजीसी नेट एडमिट कार्ड 2021 में दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और परीक्षा के दौरान उनका पालन करें। यदि कोई उम्मीदवार वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in से एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर सकता है, तो वे एनटीए की हेल्प लाइन से सुबह 09:30 बजे से शाम 5:30 बजे के बीच संपर्क कर सकते हैं या एनटीए की ईमेल आईडी ugcnet@nta.ac.in पर लिख सकते हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।