24, 25, 26 नवंबर को UGC NET परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए NTA ने जारी की यह जरूरी सूचना, स्टूडेंट्स करें चेक

  1. Home
  2. करिअर

24, 25, 26 नवंबर को UGC NET परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए NTA ने जारी की यह जरूरी सूचना, स्टूडेंट्स करें चेक

24, 25, 26 नवंबर को UGC NET परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए NTA ने जारी की यह जरूरी सूचना, स्टूडेंट्स करें चेक


पब्लिक न्यूज डेस्क। 24, 25, 26 नवंबर को आयोजित होने वाली यूजीसी नेट परीक्षा के लिए शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए अहम अपडेट है। परीक्षा आयोजित करने वाली एजेंसी यानी कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency, NTA) ने नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (National Eligibility Test, NET) के लिए हॉल टिकट ऑफशियल वेबसाइट @ugcnet.nta.nic.in पर अपलोड कर दिए हैं। ऐसे में चौथे, पांचवे, छठवें दिन की परीक्षा के लिए शामिल होने वाले उम्मीदवार वेब पोर्टल से कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

आधिकारिक सूचना के मुताबिक चौथे दिन यानी कि कल, 24 नवंबर को जिन विषयों की परीक्षाएं होनी हैं, उनमें Rural Economics /Cooperation /Demography / डेवलपमेंट प्लानिंग/ डेवलपमेंट स्टडीज / Econometrics/ Applied Economics/Development Eco./Business Economics, Library and Information Science, मराठी, पंजाबी, उर्दू सहित अन्य विषय में शामिल हैं। वहीं इसके अलावा 5वें दिन कॉमर्स ग्रुप 1, म्यूजिक, कॉमर्स ग्रुप 2, विजुअल आर्ट, Sculpture, कॉमर्स ग्रुप 3, तमिल और कंप्यूटर साइंस एंड एप्लीकेशस की परीक्षा आयोजित की जाएगी।
UGC NET Admit Card 2021: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

यूजीसी नेट परीक्षा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट ugcnet.nta.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध download admit card 2021 link लिंक पर क्लिक करें। अब लॉगिन विवरण दर्ज करें और आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। इसके बाद एडमिट कार्ड चेक करें और पेज डाउनलोड करें। अब आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

एडमिट कार्ड में कोई प्राॅब्लम होने पर कोई प्रॉब्लम होती है तो उम्मीदवार इसके लिए एनटीए की ओर से जारी हेल्पलाइन नंबर 011-40759000 पर काॅल कर सकते हैं। इसके अलावा आवेदक ईमेल आईडी genadmin@nta.ac.in पर लिख सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि प्रवेश पत्र के साथ पहचान पत्र भी लेकर आना होगा, जैसे ड्राइविंग लाइसेंस, वोटरआईडी, आधार कार्ड डॉक्यूमेंट्स शामिल हैं। ऐसा नहीं करने वाले आवेदकों को सेंटर पर एंट्री की अनुमतिि नहीं दी जाएगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।