महराजगंज के परतावल चौक से सिद्धार्थनगर के दो बदमाश ज्वेलरी की दुकान से लेकर भागे थे गहने ,दोनो गिरफ्तार

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. महाराजगंज

महराजगंज के परतावल चौक से सिद्धार्थनगर के दो बदमाश ज्वेलरी की दुकान से लेकर भागे थे गहने ,दोनो गिरफ्तार

महराजगंज के परतावल चौक से सिद्धार्थनगर के दो बदमाश ज्वेलरी की दुकान से लेकर भागे थे गहने ,दोनो गिरफ्तार


रिपोर्टर रतन गुप्ता

महराजगंज 

परतावल चौक के पनियरा रोड पर बीते 23 मार्च को अपराह्न तीन बजे आइडियल ज्वेलरी की दुकान से सोने के चेन का गुच्छा लेकर भागे दो बदमाशों को श्यामदेउरवा पुलिस, एसओजी व सर्विलांस टीम की मदद से गुरुवार को क्षेत्र के बनरहवा पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया। दोनों सिद्धार्थनगर के रहने वाले हैं।

पकड़े गए दोनों पेशे से स्वर्ण कारोबारी भी हैं। कई सालों से साथ-साथ काम भी करते थे। जल्द ही पैसा कमा कर बड़ा आदमी बनने के चक्कर में वह सोने-चांदी की दुकान से चोरी व झपट्टामारी के काम में संलिप्त हो गए थे। दुकान से लूटे गए गहने को वह बेचने बिहार जा रहे थे। इसी बीच पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर लिया। पर उनके पास से केवल 53.81 ग्राम वजनी सोने की पांच चेन के अलावा एक सोने का गुटका बरामद हुआ। जबकि 229 ग्राम के करीब सोने का कई चेन लेकर बदमाश भागे थे। बरामदगी के आधार पर पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया

पुलिस कार्यालय में एसपी प्रदीप गुप्ता ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि 23 मार्च को हुई चोरी की घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हुई थी। इसके बाद बदमाशों के पहचान की कोशिश की गई। घटना वाले दिन एक बदमाश दुकान के अंदर से सोने का कई माला लेकर भागा। दुकान के बाहर उसका साथी बाइक के साथ खड़ा था। उसी पर बैठ दोनों फरार हो गए। लूट के सामान के साथ पकड़े गए आरोपितों में से एक ने अपना नाम ज्ञानचंद(33) बताया। वह सिद्धार्थनगर जनपद के ग्राम जोगिया चौराहा वार्ड नंबर 168 थाना जोगिया उदयपुर का निवासी है। दूसरे बदमाश का नाम महेश कुमार है।

वह सिद्धार्थनगर नगर पालिका के मोहल्ला बुद्धनगर का निवासी है। दोनों एक साथ काम करते हैं। पूछताछ में दोनों ने आइडिल ज्वेलर्स से गहना लेकर भागने का जुर्म स्वीकार किया। लूट/चोरी के सापेक्ष महज 53.81 ग्राम वजनी सोने की पांच चेन के अलावा एक सोने का गुटका बरामद होने के सवाल पर बदमाशों ने बताया कि भागते वक्त हाथ से कुछ सोने का चेन गिर गया। कुछ को गलाकर वह सोने का गुटका बना लिए थे।


पुलिस की इस टीम ने किया गिरफ्तार

एसपी ने बताया कि परतावल चौक पनियरा रोड से सोने की चेन लेकर भागने वाले दोनों आरोपित को श्यामदेउरवा थाना के प्रभारी निरीक्षक आनंद गुप्ता, परतावल चौकी इंचार्ज नीरज राय, हेड कांस्टेबिल सुजीत कुमार यादव, हेड कांस्टेबिल अनूप यादव, विवेकानंद सिंह के अलावा एसओजी प्रभारी राम आशीष यादव, एसआई मनोज यादव, हेड कांस्बेबिल विपेन्द्र मल्ल, राम भरोस यादव, धनंजय सिंह, अजय यादव, विनीत कुमार, कांस्टेबिल चंद्रशेखर यादव व सर्विलांस टीम के हेड कांस्टेबिल संजय कुमार सिंह शामिल रहे। बदमाशों के पास से सोने की पांच चेन व सोने का एक गुटका अलावा बाइक, दो मोबाइल फोन व कुल 3450 रुपया नगद भी बरामद हुआ।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।