नकली कंपनी बना कर व्यापारियों से करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह के दो आरोपी गिरफ्तार 

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नोएडा

नकली कंपनी बना कर व्यापारियों से करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह के दो आरोपी गिरफ्तार 

नकली कंपनी बना कर व्यापारियों से करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह के दो आरोपी गिरफ्तार 


नोएडा। नकली कंपनी बना कर व्यापारियों से करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का नोएडा के थाना सेक्टर 58 पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। यह गिरोह अब तक 100 करोड़ से ज्यादा की ठगी कर चुका है। पुलिस ने गिरोह के दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 
नोएडा पुलिस ने ड्राई फ्रूट्स के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के दो आरोपियों ओम प्रकाश जांगीड़ और मोहित गोयल को नोएडा सेक्टर-50 से गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से ऑडी, इनोवा गाड़ी, 60 किलो ग्राम ड्राई फ्रूट्स के सैंपल और अन्य जरूरी कागजात बरामद हुए हैं। 

दुबई ड्राई फ्रूट्स नाम से थी कंपनी

नोएडा में कंपनी बनाकर ठगी करने के मामले में 14 लोगों के खिलाफ कोतवाली सेक्टर-58 में मुकदमा दर्ज है।  ये गैंग अभी तक 100 करोड़ से ज्यादा की ठगी कर चुका है।  इन लोगों ने सेक्टर-62 के कोरेंथम बिल्डिंग में दुबई ड्राई फ्रूट्स नाम से एक फर्जी कंपनी खोल रखी थी। 

व्यापारियों का जीतते थे भरोसा

आरोपी नई नई कंपनियां बना के व्यापारियों से करोड़ों के ड्राई फ्रूट्स, मसाले खरीदते आधी रकम देते बाकी के आधी रकम लेके रफ्फूचक्कर हो जाते थे और माल को बाजार में नगद बेच देते थे।  फिर नई कंपनी बना के दोबारा काम शुरू कर देते थे।  आरोपी दिल्ली-एनसीआर ही नही बल्कि पूरे देश भर से व्यापारियों का डाटा अलग-अलग ऑनलाइन साइट से लेकर उन्हें कांटेक्ट करते थे और व्यापारियों से काजू, बादाम, चीनी, चावल आदि सामान लेकर उन्हें बहुत थोड़ा अमाउंट देते थे ताकि उन पर भरोसा जमा सकें फिर उसके बाद बाकी का पैसे लेकर फरार हो जाते थे। 

ठगी के शिकार लोगों की गिनती नहीं

इस गैंग से ठगी का शिकार हुए करीब 2 दर्जन लोग इनके पकड़े जाने की सूचना पर सेक्टर 14 ए में बने एडीसीपी आफिस पहुंचे।  इस गैंग का शिकार अभी कितने लोग हुए है ये गिनती अभी पुलिस के पास भी नही है।  पीड़ितों के मुताबिक करीब 100 से ज्यादा लोगो को इस गैंग ने चूना लगाया है। 

एंड्रॉयड मोबाइल बेचने के नाम पर भी की थी ठगी

ओम प्रकाश इस कंपनी का एमडी और मोहित इसका प्रमोटर था।  बताया जा रहा है कि मोहित गोयल पूर्व में रिंगिंग बेल कंपनी बनाकर 251 रुपये में एंड्रॉयड मोबाइल बेचने के नाम पर भी लोगों से ठगी के आरोप में जेल जा चुका है।  पुलिस का कहना है कि इनके खिलाफ दिल्ली-एनसीआर सहित देश के कई राज्य पंजाब , हरियाणा, बंगाल, कर्नाटक जैसे राज्यों में मुकदमे दर्ज हैं। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।