Facebook के नाम बदलने पर Twitter ने ऐसे ली चुटकी, जानें क्या कुछ कहा

  1. Home
  2. टेक

Facebook के नाम बदलने पर Twitter ने ऐसे ली चुटकी, जानें क्या कुछ कहा

Facebook के नाम बदलने पर Twitter ने ऐसे ली चुटकी, जानें क्या कुछ कहा


पब्लिक न्यूज डेस्क। सोशल मीडिया जाएंट फेसबुक (Facebook) का नाम बदल दिया गया है, अब इसे मेटा (Meta) के नाम से पहचाना जाएगा।  कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इसका ऐलान किया है।  वहीं इसके बाद सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर इसकी चर्चा की जा रही है।  इसी बीच माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने फेसबुक के नाम बदलने पर इसकी चुटकी ली है।  कंपनी एक इसको लेकर ट्वीट किया है। 

ट्विटर ने उड़ाया मजाक
दरअसल ट्विटर ने ट्वीट किया है, 'BIG NEWS lol jk still Twitter। ' ट्विटर ने फेसबुक का इस तरह मजाक उड़ाया है।  इसके बाद ट्विटर पर लोग इस पोस्ट पर अपने रिएक्शंस दे रहे हैं।  इस पर अभी तक डेढ़ लाख से ज्यादा लाइक्स और 20 हजार से ज्यादा रीट्वीट्स किए जा चुके हैं। 

फेसबुक का नाम हुआ मेटा
वहीं फेसबुक के नाम बदलने की घोषणा के दौरान कंपनी ने ट्विटर पर लिखा, ''फेसबुक का नया नाम मेटा होगा।  मेटा मेटावर्स बनाने में मदद करेगा।  एक ऐसी जगह जहां हम खेलेंगे और 3डी तकनीक के जरिए एक दूसरे से जुड़ेंगे।  सामाजिक जुड़ाव के अगले चैप्टर में आपका स्वागत है। '' फेसबुक की ओर से 15 सेकेंड का एक वीडियो जारी किया गया है, जिसमें यह दिखाया गया है कि फेसबुक का नाम बदलकर अब मेटा कर दिया गया है।  इस वीडियो में मेटा का लोगो भी जारी किया गया है।  वर्टिकल आठ (8) के तर्ज पर मेटा का लोगो ब्लू कलर में जारी किया गया है। 

वर्चुअल वर्ल्ड है मेटा
फेसबुक ने पिछले महीने अपने मेटावर्स तैयार करने को लेकर अपनी योजना के बारे में जानकारी दी थी।  बता दें कि मेटावर्स शब्द का प्रयोग डिजिटल दुनिया में वर्चुअल, इंटरेक्टिव स्पेस को जानने और समझने के लिए किया जाता है।  बता दें कि मेटावर्स एक वर्चुअल वर्ल्ड है जहां एक इंसान शारीरिक तौर पर मौजूद नहीं होते हुए भी मौजूद रह सकता है। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।