लखीमपुर में झूलती बिजली लाइन की चपेट में आया ट्रक, ड्राइवर समेत दो की मौत

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. खीरी

लखीमपुर में झूलती बिजली लाइन की चपेट में आया ट्रक, ड्राइवर समेत दो की मौत

लखीमपुर में झूलती बिजली लाइन की चपेट में आया ट्रक, ड्राइवर समेत दो की मौत


पब्लिक न्यूज़ डेस्क ।  कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बचिगावां में तक्षशिला डिग्री कालेज के निकट 11 हजार हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक ट्रक (कंटेनर) में आग लग गई, जिसमें ड्राइवर और उसके भतीजे की जलकर मौत हो गई। ट्रक में ही बैठी चालक की दो वर्ष की पुत्री बाल बाल बच गई है। हादसे के बाद बिजली विभाग का एक भी जिम्मेदार अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा, जिससे स्थानीय लाेगों में आक्रोश भड़क गया। हालांकि पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कर दिया।

कोतवाली के ग्राम कटिघरा निवासी इसराइल ट्रक में बाइक की खेप लखनऊ पहुंचाकर वापस अपने गांव आ गया। मंगलवार की सुबह वह अपने भतीजे मुस्कान पुत्र इस्माइल और बच्ची आलिशा को बिठाकर कंटेनर को मोड़कर कहीं ले जाने के लिए चला। बमुश्किल एक किमी. दूर ग्राम बचिगावां स्थित तक्षशिला डिग्री कालेज के निकट पहुंचा था कि तभी ट्रक 11 हजार की झूलती हाईटेंशन लाइन के लाइन के चपेट में आ गया। इससे ट्रक में आग लग गई।

बिजली लाइन की चपेट में आने से लगी आग से इसराइल (32) और भतीजा मुस्कान (16) बुरी तरह झुलस गए। आनन-फानन में बिजली काटकर दोनों को ट्रक से बाहर निकाला गया और गंभीर हालत में शाहजहांपुर ले जाया गया, लेकिन बुरी तरह झुलसने के कारण दोनों की मौत हो गई। इसी ट्रक में बैठी इसराइल की दो वर्ष की पुत्री आलिसा बाल-बाल बच गई, क्योंकि वह सीट पर बैठी थी और करंट की चपेट में नहीं आई। मृतक मुस्कान अपने पिता का इकलौता पुत्र था। मुस्कान की मौत से बहन सना और मां तबरूना का रो-रोकर बुरा हाल है।

आग लगने से ट्रक का टायर और नीचे का हिस्सा बुरी तरह जल गया। बिजली लाइन से लगी आग में दो लोगों की मौत की दर्दनाक घटना के बाद भीइ बिजली विभाग का कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा, जिससे लोग काफी आक्रोशित दिखे। इधर, अवर अभियंता रोहिताश्व शर्मा का कहना था कि भीड़ का सामना कौन करे। बताया कि वर्ष 2015 की बिजली लाइन बनी है, जिसके तार में ट्रक छू गया, इसी वजह से हादसा हुआ है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।