आजादी के अमृत महोत्सव में गांव गांव लहराया जाएगा तिरंगा

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बलरामपुर

आजादी के अमृत महोत्सव में गांव गांव लहराया जाएगा तिरंगा

आजादी के अमृत महोत्सव में गांव गांव लहराया जाएगा तिरंगा


संवाददाता के बी गुप्ता 

बलरामपुर

19 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच जिले के सभी विकास खंडों के सभी गांव में भारत माता पूजन, गोष्ठियां और वंदे मातरम का गायन जैसे कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। भारतीय स्वतंत्रता के 75 वर्ष में अमृत महोत्सव आयोजन समिति बलरामपुर में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। समिति के संयोजक गणेश प्रताप में बताया भारत की स्वतंत्रता के लिए अनेक वीरों ने बलिदान दिया लेकिन अंग्रेज इतिहासकारों ने बहुत सारे  मिथक हमारे सामने रखें जो भ्रामक और असत्य है। समाज में हमें सही इतिहास समाज के सामने लाना चाहिए।स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे होने का यह वर्ष हमारे अवलोकन का अवसर है। भारत की आजादी में कई गुमनाम क्रांतिकारी, हुतात्मा हुये जिन्हें इतिहास के पन्नो में उचित स्थान नहीं मिला। उनको भी निस्तारण करने का अमृत अवसर है। महारानी लक्ष्मी बाई के जन्म दिवस 19 नवंबर से 16 दिसंबर विजय दिवस विशेष कार्यक्रमों का आयोजन अमृत महोत्सव आयोजन समिति के द्वारा किया जा रहा है। 19 नवंबर को जिला केंद्र बलरामपुर नगर खंड स्तर पर उद्घाटन के कार्यक्रम 9 स्थानों पर किए जाएंगे। 1- केशव उद्यान सिटी पैलेस बलरामपुर, 2- बरदौलिया हरैया सतघरवा, 3-  देवी पाटन मंदिर तुलसीपुर, 4-  फूटही माता मंदिर पिपरा गैसड़ी, 5- सरस्वती शिशु मंदिर पचपेड़वा, 6-  सादुल्लाह नगर रेहरा, 7- भरीवा गैडास बुजुर्ग, 8- रामलीला मैदान उतरौला, 9-  चमरूपुर श्रीदत्तगंज में कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। 

जिले के सभी ग्राम सभाओं में भारत माता पूजन कार्यक्रम गोष्ठियां, तिरंगा यात्रा आदि कार्यक्रम किए जाएंगे।  दिनांक 21 दिसंबर 2021 को बड़ा परेड ग्राउंड में सामूहिक वंदे मातरम कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।  प्रेस वार्ता के दौरान सीमा जागरण मंच के जिलाध्यक्ष ओम प्रकाश, विहिप के जिला अध्यक्ष सुबीर श्रीवास्तव,  जिला प्रचार प्रमुख मनीष कुमार और विश्व हिंदू परिषद के रूपेश उपस्थित रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।