वाराणसी में देव दीपावली पर इस बार भी होगा लेजर शो, 120 समितियों को दी जिम्‍मेदारी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाराणसी

वाराणसी में देव दीपावली पर इस बार भी होगा लेजर शो, 120 समितियों को दी जिम्‍मेदारी

वाराणसी में देव दीपावली पर इस बार भी होगा लेजर शो, 120 समितियों को दी जिम्‍मेदारी


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  देव दीपावली के मौके पर दीप जलाने के साथ ही लेजर शो का आयोजन किया जा रहा है। इसके लिए बुधवार चेतसिंह घाट पर तैयारी को परखा गया। अब देव दीपवाली के आयोजन के एक दिन बाद प्रत्येक वर्ष महोत्सव के आयोजन से जुड़ी समितियों का सम्मान समारोह व भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ करेगा। इस वर्ष 12 लाख दियों को प्रज्ज्वलित करने के लक्ष्य के लिए सभी 120 समितियों को एक- एक हजार दिए तथा तेल वितरित किये जा रहे हैं।

देव दीपावली की तैयारियों के लिए उत्तर प्रदेश सरकार में पर्यटन मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने इस महोत्सव में उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग का सहयोग कर रही समितियों के अध्यक्षों और प्रतिनिधियों के साथ वन-टू-वन चर्चा की। यह समितियां घाटों, नगर में स्थित कुंडों व तालाबों पर दीप प्रज्ज्वलित करेंगी। पर्यटन मंत्री ने कहा, "पंचगंगा घाट से शुरु हुआ कार्यक्रम आज सभी घाटों पर आयोजित किया जाता है। 
गत वर्ष इस इवेंट में आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने के चलते यह एक विश्वव्यापी इवेंट बन चुका है। हालत यह है कि नगर के सभी होटल व नावें बुक हो चुकी हैं। 2018 से पूर्व इस आयोजन को कोई सरकारी सहयोग नहीं मिलता था लेकिन अब माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हृदय से आभार कि अब उनके नेतृत्व में ऐसे आयोजनों में सरकार भी अपनी सहयोगी की भूमिका निभा रही है।"

मंत्री ने घोषणा करते हुए बताया कि इस वर्ष से अब देव दीपवाली के आयोजन के एक दिन बाद अब प्रत्येक वर्ष महोत्सव के आयोजन से जुड़ी समितियों का सम्मान समारोह व भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ करेगा। बैठक में मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी ने सभी विभागों के अधिकारियों को समन्वय बनाकर तैयारियों को युद्धस्तर पर अविलंब पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस महोत्सव में आने वाले सभी श्रद्धालुओं की सुविधा का ख्याल रखा जाए ताकि उनको इस महोत्सव का अद्वितीय व अलौकिक आंनद प्राप्त करने में कोई कठिनाई न हो।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।