मां हीराबेन के 100वें जन्मदिन को पीएम मोदी इस तरह बनाएंगे ख़ास, 18 जून को जाएंगे गांधीनगर

  1. Home
  2. देश

मां हीराबेन के 100वें जन्मदिन को पीएम मोदी इस तरह बनाएंगे ख़ास, 18 जून को जाएंगे गांधीनगर

मां हीराबेन के 100वें जन्मदिन को पीएम मोदी इस तरह बनाएंगे ख़ास, 18 जून को जाएंगे गांधीनगर


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को अपनी मां हीराबेन मोदी के 100वें जन्मदिन में शामिल होंगे। पीएम मोदी की मां गुजरात के गांधीनगर में रहती हैं। पीएम मोदी की मां के जन्मदिन के अवसर पर वडनगर के हाटकेश्वर मंदिर में पूजा का आयोजन किया जाएगा। इससे पहले पीएम मोदी 11 मार्च को अपनी मां से अहमदाबाद में मिले थे। तब वह गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर थे। 

कोरोना वायरस महामारी की वजह से पीएम मोदी और उनकी मां हीराबेन मोदी के बीच करीब दो साल बाद यह मुलाकात हुई थी। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार 18 जून को पीएम मोदी अलग-अलग कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे। वडोदरा में में एक कार्यक्र में पीएम मोदी करीब 4 लाख लोगों को संबोधित भी करेंगे। पीएम मोदी का यह कार्यक्रम सरदार एस्टेट के नजदीग लेप्रोसी अस्पताल में होगा।

एक महीने में दूसरा गुजरात दौरा

एक महीने में पीएम मोदी की यह दूसरा गुजरात दौरा होगा। 10 जून को अपनी पहली यात्रा के दौरान पीएम मोदी ने नवसारी के आदिवासी क्षेत्रों में 3,050 करोड़ रुपये की 7 परियोजनाओं का उद्घाटन किया था। इसके अलावा जलापूर्ति में सुधार के उद्देश्य से 14 से अधिक अन्य परियोजनाओं की आधारशिला रखी। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के 18 जून वाले दौरे को लेकर तैयारियां पूरे दम-खम के साथ चल रही है।

जर्मन तकनीक से बने विशेष गुंबद लगेंगे

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, कार्यक्रम स्थल पर जर्मन तकनीक से बने विशेष गुंबदों सहित कुछ खास इंतजाम किए जाएंगे। सड़कों की कार्पेटिंग, पार्किंग सुविधाएं, लाइटिंग और सहायक सुविधाएं भी लगभग पूरी होने वाली हैं। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए कार्यक्रम स्थल पर मेडिकल टीमों को भी तैनात किया जाएगा। बता दें कि गुजरात में इस साल विधानसभा चुनाव भी होने हैं। ऐसे में पीएम मोदी चुनाव से पहले जनता के बीच पहुंचने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।