चोरो ने ज्वैलर्स की दुकान का शटर तोड़ आभूषणो से भरी तिजोड़ी कार से ले गए

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चित्रकूटधाम

चोरो ने ज्वैलर्स की दुकान का शटर तोड़ आभूषणो से भरी तिजोड़ी कार से ले गए

चोरो ने ज्वैलर्स की दुकान का शटर तोड़ आभूषणो से भरी तिजोड़ी कार से ले गए


संवाददाता विवेक मिश्रा 

चित्रकूट

कर्वी कोतवाली के पुरानी बाजार में चोरों ने सराफा मार्केट में एक ज्वैलर्स दुकान को अपना निशाना बना लिया। शटर तोड़कर चोरो ने ज्वैलरी से भरी तिजोरी कार में रख कर ले गए।जब सुबह आस पड़ोस के लोगो ने दुकान का शटर टूटा देखा तो सराफा दुकानदार को जानकारी दी दुकान मालिक जब दुकान पहुंचा तो उसने पुलिस को सूचना दी। सीसीटीवी कैमरों में तीन चोर और पूरी वारदात कैद हो गयी। चोरी की गयी ज्वैलरी की कीमत लगभग 50 लाख से ऊपर बतायी गई है।

ज्वैलरी की दुकान में चोरी की वारदात बीती रात्रि की है।भगवानदीन चौराहे निवासी  पीड़ित दुकानदार सुनील सुहाने ने बताया कि  पुरानी बाजार में उनकी ज्वैलरी की दुकान है।प्रतिदिन की तरह गुरुवार की शाम दुकान को अंदर की तरफ से बंद कर घर गए थे। शुक्रवार को सुबह दुकान में चोरी होने की  आस पड़ोस के लोगो ने जानकारी दी तो वह मौके पर पहुंचे। घटना की जानकारी पर एसपी अतुल शर्मा, सीओ सिटी शीतला प्रसाद पांडेय व कोतवाल राजीव सिंह  भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए, और घटना स्थल का जायजा लिया। दुकान में टूटे हुए शटर के बाहर एक लकड़ी की बल्ली व लोहे का शब्बल बरामद हुआ। दुकानदार के मुताबिक दुकान के भीतर सोने व चांदी के जेवरों से भरी तिजोरी रखी थी, जिसे चोर उठा ले गए है। तिजोरी में  लगभग50 लाख से ऊपरी कीमत के जेवरात थे। पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला तो काफी कुछ फुटेज हाथ लगे। डॉग स्क्वायड व फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट टीम ने भी पहुंचकर छानबीन की। एसपी ने बताया कि आसपास की दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले गए हैं, जिनके जरिए चोरों तक पहुंचने का प्रयास चल रहा है। कई टीमें वारदात खोलने को लगाई गई है। चोरी की पूरी वारदात को नौ मिनट में अंजाम दिया गया।

 सीओ सिटी शीतला प्रसाद पांडेय ने बताया कि सामने की दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज से काफी कुछ हाथ लगा है। तीन चोर शुक्रवार की तड़के चार बजकर आठ मिनट में चार पहिया वाहन से आए। इसके बाद तीनों ने शटर को शब्बल व लकड़ी की बल्ली के जरिए तोड़कर ऊपर उठाया है। फिर अंदर रखी तिजोरी को आसानी से बाहर निकाल कर गाड़ी में रख कर ले गए। चार बजकर 17 मिनट पर वारदात को अंजाम देकर वह भगवानदीन चौराहे की तरफ निकल गए। इस तरह चोरों ने इस वारदात को नौ मिनट में अंजाम दिया है।

सराफा मार्केट में लगती है पुलिस पिकेट ड्यूटी

मुख्यालय की सराफा मार्केट में शातिरों ने उस समय चोरी की वारदात को आसानी से अंजाम दिया, जिस वक्त लोग मार्निंग वॉक के लिए घरों से निकलने लगते हैं। पास ही में काली देवी मंदिर होने की वजह से श्रद्धालुओं का पहुंचना भी शुरू हो जाता है। खास बात यह है कि पुलिस की तरफ से सराफा मार्केट में रात के समय पिकेट ड्यूटी भी रहती है। सीओ ने बताया कि वारदात के कुछ समय पहले ही मस्जिद की तरफ से उनकी पुलिस टीम इसी रास्ते से होकर निकली थी। उस समय ऐसा कुछ नहीं था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।