weather update: यूपी के इन जिलों में आज होगी तेज बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

weather update: यूपी के इन जिलों में आज होगी तेज बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत

weather update: यूपी के इन जिलों में आज होगी तेज बारिश, गर्मी से मिलेगी राहत


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। बुधवार को भी दिनभर तेज धूप और गर्म हवाओं ने परेशान किया। हालांकि, प्रदेश के कई हिस्सों में बदली से तापमान में थोड़ी गिरावट जरूर दर्ज की गई। गुरुवार को पूर्वी जिलों से होते हुए पश्चिम के कई जिलों में झमाझम बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, गरज और चमक के साथ तेजी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार, पूर्वी जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी। इस दौरान तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है।

बता दें कि मंगलवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 42.3 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, न्यूनतम तापमान 31.3 डिग्री सेल्सियस पर रहा। प्रदेश में सबसे गर्म वाराणसी रहा। काशी का तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। वहीं रात के तापमान में वृद्धि होने के कारण ज्यादातर जिलों में न्यूनतम तापमान अधिक रहा। सबसे कम तापमान इटावा में 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, दो दिनों में तापमान 41 डिग्री सेल्सियस और 30 डिग्री सेल्सियस के मध्य रहेगा।

कुछ जिलों में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। बता दें कि इस बार समय से मानसून आने की उम्मीद जताई जा रही है। मौसम विज्ञानियों का मानना है कि मानसून की शुरुआत में सबसे अधिक बारिश यूपी के पूर्वी और पश्चिमी जिलों में संभावित है। राजधानी लखनऊ और आसपास के जिलों में बारिश से जल्द मौसम सुहाना होगा। 

इन जिलों में होगी झमाझमः पूर्वी जिलों में सिद्धार्थ नगर, महाराजगंज, कुशीनगर, संत कबीर नगर, गोरखपुर, देवरिया और बस्ती में मूसलाधार बारिश हो सकती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।