62 के हुए 3 idiots के वायरस , इस फिल्म से जानें जाते है अभिनेता

  1. Home
  2. मनोरंजन

62 के हुए 3 idiots के वायरस , इस फिल्म से जानें जाते है अभिनेता


पब्लिक न्यूज़ डेस्क : फिल्म ‘मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस  के अपने किरदार डॉ.ज. अस्थाना से लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने वाले बोमन ईरानी आज अपना 62वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं । आपको बता दे कि बोमन ईरानी का जन्म मुंबई के पारसी परिवार में हुआ था। फिल्मों  में आने से पहले बोमन ने वेटर का  काम किया। मुंबई के होटल ताज में 2 साल तक बोमन ने काम किया था।

वो वेटर और रूम सर्विस स्टाफ में थे। कुछ मजबूरियों के चलते बोमन को यह नौकरी छोड़नी पड़ी। इसके बाद वह अपनी पुश्तैनी बेकरी की दुकान में काम करने लगे। एक दिन उनकी मुलाकात कोरियोग्राफर श्यामक डावर से हुई इस मुलाकात के दौरान श्यामक ने बोमन को थियेटर में काम करने की सलाह दी। जिसके बाद  बोमन ईरानी ने अपने थियेटर करियर की शुरुआत 40 वर्ष की उम्र में  एक थिएटर अभिनेता के तौर पर की।

वहीं थोड़े बहुत संघर्ष के बाद उन्हें 2001 में दो फिल्में ‘एवरीबडी सेज आई एम फाइन’ और ‘लेट्स टॉक’ मिल गई। लेकिन उनके फिल्मी करियर को पहचान फिल्म् ‘मुन्नाभाई एम.बी.बी.एस.’ से मिली इसके लिए उनकी काफी तारीफ हुई। इसके बाद बोमन ने मै हूं ना, डॉन-2 , थ्री इडियट्स, जॉली एलएलबी और संजू जैसी फिल्मों में अपनी दामदार एक्टिग से दर्शको का दिल जीत लिया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।