शिक्षिका पत्नी की चाकू और हथौड़े से हत्या कर थाने पहुंचा हत्यारोपित पति, पुलिस को बताई यह बात

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मेरठ

शिक्षिका पत्नी की चाकू और हथौड़े से हत्या कर थाने पहुंचा हत्यारोपित पति, पुलिस को बताई यह बात

शिक्षिका पत्नी की चाकू और हथौड़े से हत्या कर थाने पहुंचा हत्यारोपित पति, पुलिस को बताई यह बात


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र की शिवलोकपुरी कालोनी में शिक्षिका पत्नी की चाकू से गला रेंतकर पति ने मौत के घाट उतार दिया। पत्नी के शरीर पर जब तक चाकू से वार करता रहा, जब तक उसकी आखिरी सांस भी निकल नहीं गई। उसके बाद मृतका के सिर पर हाथौड़ी से ताबड़तोड़ कई वार किए। उसके बाद हत्यारोपित पति थाने पहुंचा और सरेंडर करते हुए पूरा घटनाक्रम पुलिस को बताया। मृतका के भाई की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज कर हत्यारोपित को गिरफ्तार कर लिया।

यह है मामला 

शिवलोकपुरी निवासी देवेंद्र पुत्र नत्थू अपनी पत्नी प्रतिभा और 12 वर्षीय बेटे आशू के साथ अपने मकान में रहते हैं। प्रतिभा नानू गांव स्थित उच्च विद्यालय में शिक्षिका हैं। पुलिस के मुताबिक, लाकडान के दौरान देवेंद्र की नौक्री छूट गई थी, तभी से दंपति में घरेलू बातों को लेकर विवाद चल रहा था। कई बार स्वजनों ने दोनों में सुलह भी कराई, मगर कुछ दिनों के बाद फिर से विवाद होने लगा। पिछले कई दिनों से दंपति के बीच झगड़ा चल रहा था। गुरुवार को देवेंद्र अपनी पत्नी व बेटे संग घर पर ही थे। इसी बीच दंपति में फिर से विवाद शुरू हो गया। गुस्साए देवेंद्र ने घर में सब्जी काटने वाले चाकू से पत्नी प्रतिभा का गला रेंत दिया। उसके बाद हथौड़े से सिर पर वार करता रहा, जब तक प्रतिभा की मौत नहीं हो गई। उसके बाद हत्यारोपित अपने बेटे संग थाने पहुंचा और पुलिस को प्रकरण बताया। सूचना पर मृतका के मायके पक्ष के लोग भी पहुंच गए, जहां मृतका के भाई विशाल की तहरीर पर केस दर्ज आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

पड़ोस में रहते हैं पिता, हत्या की नहीं लग सकी भनक

पुलिस ने बताया कि देवेंद्र के पिता अधिवक्ता नत्थू शिवलोक पुरी में ही रहते हैं। जिस समय देवेंद्र ने अपनी पत्नी की हत्या की थी। उसके काफी देर तक भी नत्थू को हत्याकांड के बारे में भनक तक नहीं लग सकी। सूचना मिली तो सभी स्वजन मौके पर पहुंचे, जहां शिक्षिका का शव खून से लथपथ पड़ा था।

बेटे का रोकर बुरा हाल, बोला पिता ने मां को मार डाला

इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सक्सेना ने बताया कि हत्यारोपित देवेंद्र ने अपनी पत्नी की हत्या करने के बाद अपने बेटे आशू को लेकर वह थाने पहुंचा। जहां देवेंद्र ने हत्या करना स्वीकार किया। वहीं बेटे आशू का रोकर बुरा हाल है। बेटा भी कह रहा था कि पापा ने मम्मी को मार डाला। इंस्पेक्टर ने कहा कि हत्यारोपित गिरफ्तार है। घटनास्थल से चाकू और हथौड़ा बरामद कर लिया गया है। शव मर्चरी पहुंचा दिया है।

कुशल व्यवहार के लिए जानी जाती थी प्रतिभा

उच्च विद्यालय के शिक्षक संजय कुमार ने बताया कि शिक्षिका प्रतिभा अपने कुशल व्यवहार के लिए जानी जाती थी। साथ ही बच्चों को पढ़ाने में सबसे आगे रहती थी। वह जरूरत पड़ने पर ही अवकाश लेतीं थी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।