पुर गांव में सामुदायिक शौचालय पर महीनों से लटक रहा हैं ताला

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बलिया

पुर गांव में सामुदायिक शौचालय पर महीनों से लटक रहा हैं ताला

पुर गांव में सामुदायिक शौचालय पर महीनों से लटक रहा हैं ताला


संवाददाता संजय कुमार तिवारी 

बलिया - पंदह ब्लॉक के पुर गांव में बना सामुदायिक शौचालय पूरी तरह से फ्लॉफ चल रहा हैं। यूपी में योगी सरकार की मंशा हैं कि स्वच्छ भारत मिशन पूरी तरह से चलाया जाय लेकिन वर्तमान में ग्राम प्रधान रज्जु राम हैं जहां रज्जु राम के कार्यकाल में स्वस्छ भारत मिशन की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं । इस सामुदायिक शौचालय का निर्माण पुर के पूर्व प्रधान बबिता सिंह के द्वारा बनाया गया था। इस सामुदायिक शौचालय को वर्तमान प्रधान को हेंडवोभर भी कर दिया गया हैं लेकिन इस शौचालय का वर्तमान में किसी भी दिन ताला नही खुला हैं  और नही इस पर कौन सी समिति काम करती हैं यह किसी भी जनता को पता नही हैं। और हेंड ओभर के बाद अभीतक नही खुलना कहि न कही शासन की मंशा पर पानी फेरते नजर आ रहे हैं।

हालांकि सामुदायिक शौचालय को समिति के द्वारा देखभाल के लिए लगाया गया हैं। लेकिन समिति कागजो में काम कर रही हैं। और सरकार के द्वारा सामुदायिक शौचायल पर आ रहे प्रतिमाह 09 हजार रुपये की सरकारी धन को प्रधान के द्वारा बंदरबाट किया जा रहा हैं।ऐसे में सवाल उठता हैं कि स्वच्छ भारत मिशन को फ्लॉप करने में कही न कही ग्राम प्रधान और सचिव की मिली भगत हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।