धूमधाम से मनाया गया श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार

  1. Home
  2. दिल्ली

धूमधाम से मनाया गया श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार

धूमधाम से मनाया गया श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार


नई दिल्ली। जागृति परिवार द्वारा श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव जन्माष्टमी चौक सैयद नांगलोई पश्चिम विहार में बड़ी धूमधाम से मनाया गया। भगवान् श्रीकृष्ण के भजनों और जयकारों से माहौल भक्तिमय रहा। भक्तों ने भी परिवार सहित पूजा-अर्चना व धार्मिक अनुष्ठान में भाग लिया।

धूमधाम से मनाया गया श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार


भक्तों ने घंटों कतारों में बैठकर भगवान कृष्ण के दर्शन किए। कोविड के कारण पिछले दो वर्षों से श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व सादगी से मनाया गया था। लेकिन इस बार मंदिर में आस्था का सैलाब उमड़ा रहा। भक्तों ने परिवार समेत पहुंचकर कान्हा के दर्शन किए और कोरोना से मुक्ति की कामना की। कान्हा की वेशभूषा में पंडाल में पहुंचे छोटे बच्चे आकर्षण का केंद्र बने रहे। श्रीकृष्ण के बालरूप से लेकर उनके पूरे जीवन को दर्शाया गया। इस अवसर पर दही-हांडी तोड़ने का कर्यक्रम भी हुआ विजेताओं को आयोजकों ने 3100 रुपये का पुरुस्कार भी दिया। शुक्रवार सुबह छह से शाम छह बजे तक अखंड कीर्तन किया गया। शाम सात बजे गौर आरती, आठ से दस बजे तक भजन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम, दस बजे महा अभिषेक एवं 56 भोग लगाए गए। रात 12 बजे महा आरती और उसके बाद भंडारा हुआ।


नाच गा कर मनाई कान्हा के जन्म की खुशियां
भक्तों ने नाच गाकर कान्हा के जन्म की खुशियां मनाईं। पुजारियों ने विशेष पूजा-अर्चना और अनुष्ठान किए। प्रभु से कोरोना संक्रमण के खात्मे की भी प्रार्थना की गई। पंडाल में श्री कृष्ण के जन्म के बाद पूजा अर्चना की गई और सबको कान्हा के जन्म की बधाई दी। इस अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम ने कार्यक्रम के आयोजकों और विशेष रूप से अंजलि धमेजा को बधाई दी। 

धूमधाम से मनाया गया श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार


इस संस्कृतिक कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव श्री दुष्यंत गौतम, संघ के वरिष्ठ प्रचारक अविनाश जायसवाल,अंजलि कपूर धमेजा दिल्ली प्रदेश प्रवक्ता महिला मोर्चा, दिल्ली पुलिस के डीसीपी पच्छिम समीर शर्मा, एमएलए रघुविंदर शौक़ीन, घनश्याम राणा, एवं श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के इस कार्यक्रम के आयोजक जागृति परिवार के हरि मोहन पाण्डेय, दामोदर यादव, अमित पुरी, अंजलि कपूर,अजय जोशी एवं संजय चावला सहित लगभग 4000 से ज़यादा लोगों ने इस उत्सव में भाग लिया।   

  

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।