आवास छोड़कर भागे श्रीलंका के राष्ट्रपति, राष्ट्रपति भवन पर प्रदर्शनकारियों की ने किया कब्जा…

  1. Home
  2. विदेश

आवास छोड़कर भागे श्रीलंका के राष्ट्रपति, राष्ट्रपति भवन पर प्रदर्शनकारियों की ने किया कब्जा…

आवास छोड़कर भागे श्रीलंका के राष्ट्रपति, राष्ट्रपति भवन पर प्रदर्शनकारियों की ने किया कब्जा…


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। भयंकर आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका के हालात दिनों दिन बेहद खराब होते जा रहे हैं. शनिवार को श्रीलंका की राजधानी कोलोंबो से बड़ी खबर सामने आई. समाचार एजेंसी एएफपी ने एक रक्षा सूत्र और स्थानीय मीडिया का हवाला देते हुए बताया कि श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे अपने घर से भाग गए हैं.

समाचार एजेंसी एएफपी ने स्थानीय मीडिया के हवाले से कहा कि राष्ट्रपति गोटबाया उस समय अपने घर से भाग गए जब शनिवार सुबह राजधानी कोलोंबो स्थित उनके आवास को प्रदर्शनकारियों की भारी भीड़ ने घेर लिया और उन पर धावा बोल दिया. श्रीलंका के स्थानीय अखबार डेली मिरर ने बताया कि प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति आवास में घुस गए हैं.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने श्रीलंका के एक स्थानीय टीवी न्यूज चैनल न्यूजफर्स्ट के वीडियो फुटेज का हवाला देते हुए कहा कि कुछ प्रदर्शनकारियों ने श्रीलंका के झंडे और हेलमेट पकड़े हुए राष्ट्रपति के आवास में तोड़फोड़ की. वहीं एक प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से रॉयटर्स ने कहा कि पुलिस ने हवाई फायरिंग की, लेकिन राष्ट्रपति आवास के आस पास इक्कट्ठा हुई गुस्साई भीड़ को रोकने में नाकाम रही.

आर्थिक संकट के चलते श्रीलंका ने ईंधन तेल शिपमेंट प्राप्त करना बंद कर दिया है लिहाजा देश में ईंधन की कीमत आसमान छू रही है. महंगाई और अव्यवस्था से लोग त्रस्त हैं और उनका गुस्सा अब धीरे-धीरे हिंसात्मक स्वरुप लेने की ओर बढ़ रहा है.

श्रीलंका में मार्च महीने से ही आर्थिक हालत बेकाबू हैं. दिनों दिन बढ़ती महंगाई ने जनता की कमर तोड़ रखी है. बीते कई महीनों से ही जब श्रीलंका एक गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहा था तब से ही स्थानीय लोग राजपक्षे के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।