छत्तीसगढ़ में दसवीं की परीक्षा कैंसिल 

  1. Home
  2. युवा

छत्तीसगढ़ में दसवीं की परीक्षा कैंसिल 

छत्तीसगढ़ में दसवीं की परीक्षा कैंसिल 


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। छत्तीसगढ़ बोर्ड ( CGBSE) ने दसवीं की परीक्षा कैंसल कर दी है  और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी है। सूबे में बढ़ते कोरोना वायरस की वजह से दसवीं की परीक्षा रद्द और बारहवीं की स्थगित की गई है। राज्य के शिक्षा मंत्री ने यह निर्णय लिया है। बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के संशोधित तारीखों के बारे में बाद में जानकारी दी जाएगी। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के दूसरी लहर की वजह से कई राज्यों ने बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड ने भी दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी है।

राज्य के शिक्षा मंत्री ने आगे बताया कि छत्तीसगढ़ बोर्ड की दसवीं परीक्षा का ऑनलाइन मूल्यांकन किया जाएगा। सटीक मूल्यांकन नीति और मूल्यांकन मानदंडों के बारे में और अधिक विवरण आगे दिया जाएगा। जो छात्र बोर्ड की तरफ से आंतरिक मूल्यांकन में दिए गए नंबरों से संतुष्ट नहीं होंगे, उन्हें विशेष परीक्षा में उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी। इसके साथ ही छाात्रों को सलाह दी जाती है कि बोर्ड की दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में किसी भी तरह की जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें। हालांकि, अभी दसवीं की परीक्षा के रद्द होने और बारहवीं के स्थगित होने को लेकर आधिकारिक अधिसूचना जारी नहीं की गई है। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।