झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से किशोर का पैर खराब

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बलरामपुर

झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से किशोर का पैर खराब

झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से किशोर का पैर खराब


संवाददाता के बी गुप्ता 

बलरामपुर

 श्रावस्ती झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से किशोर का पैर खराब हो गया। पूरे जिले में स्वास्थ्य विभाग की मिलीभगत से कस्बों व गांवों की गलियों से लेकर चौक चौराहों तक अवैध मेडिकल स्टोर, नर्सिंग होम व पैथोलॉजी जांच सेंटर की भरमार है जिसके चलते छोटी मोटी बीमारी होते ही लोग प्राथमिक उपचार के लिए नजदीकी दवाओं के भंडारण तक जाते हैं जहां गलत इलाज से मौजूद बीमारी ठीक होने के बजाय और गंभीर बीमारी लोग झेलने को मजबूर हो रहे हैं।लेकिन जिले के स्वास्थ्य महकमे की मिलीभगत से इन झोलाछापो का गोरखधंधा सुस्ती से फल फूल रहा है और गरीबों की जेब पर डाका डाल रहे है।

थाना कोतवाली भिनगा क्षेत्र अंतर्गत रामचंद्र पुत्र महादेव निवासी सेमरी चक पिहानी का नाबालिक बेटा अरुण कुमार की तबीयत खराब थी। जिसको प्राथमिक उपचार के लिए पीड़ित ने संतोष कुमार वर्मा पुत्र इंद्रपाल वर्मा निवासी उपरोक्त के चौराहे पर स्थित मेडिकल स्टोर पर इलाज कराने गया था। जहां पर संतोष कुमार वर्मा ने नाबालिक अरुण कुमार के पैर में इंजेक्शन लगाया और दवाएं भी दी। इलाज के दूसरे दिन ही नाबालिक का पैर खराब हो गया और दवाओं से पूरे शरीर में इंफेक्शन हो गया।

नाबालिग बेटे के पैर और शरीर की हालत गंभीर देख पीड़ित लखनऊ लेकर गया जहां डॉक्टरों ने गलत इंजेक्शन लगाने की वजह से पैर की नस पंचर और इन्फेक्शन की बात बताई जिसका इलाज पीड़ित द्वारा लखनऊ से करवाया जा रहा है। जो कि पीड़ित अत्यधिक गरीब है और इलाज कराने में असमर्थ हैं जिसके लिए पीड़ित ने उच्च अधिकारियों सहित जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर अवैध मेडिकल स्टोर संचालक पर कार्रवाई कर इलाज में मदद की मांग की है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।