बिना एंट्रेंस एग्जाम लें पार्ट टाइम पीएचडी में प्रवेश 

  1. Home
  2. युवा

बिना एंट्रेंस एग्जाम लें पार्ट टाइम पीएचडी में प्रवेश 

बिना एंट्रेंस एग्जाम लें पार्ट टाइम पीएचडी में प्रवेश 


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। लखनऊ विश्वविद्यालय में पार्ट टाइम पीएचडी प्रवेश के परीक्षा नहीं होगी। उनके प्रवेश शोध से जुड़े लेखन, नौकरी के अनुभव और इंटरव्यू के आधार पर होंगे। जो अभ्यर्थी आवेदन करेंगे, उन्हें एक हजार शब्दों का लेखन विश्वविद्यालय में जमा करना होगा। इस लेखन पर छात्रों को 70 प्रतिशत वेटेज दिया जाएगा। साथ ही नौकरी के अनुभव, शैक्षिक योग्यता और साक्षात्कार के 30 प्रतिशत वेटेज मिलाकर मेरिट तय होगी। वही अभ्यर्थी किसी भी तरह की फेलोशिप या स्कालरशिप के लिए पात्र नहीं होंगे। विश्वविद्यालय ने इस संबंध में वेबसाइट पर स्पष्ट गाइड लाइन जारी की है।

लखनऊ विश्वविद्यालय ने पहली बाद पार्ट टाइम पीएचडी की शुरुआत की है। 89 सीटों पर दाखिले लिए जाएंगे। बीते नौ मार्च से इसकी आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रवेश के मानक तय किये हैं। प्रवेश के लिए सबसे ज्यादा 70 पार्टिशट वेटेज एक हजार शब्दों के राइटअप पर मिलेगा। जो अभ्यर्थी पार्ट टाइम पीएचडी में आवेदन करेंगे। उन्हें यह एक हजार शब्दों में बताना होगा कि किस विषय या क्षेत्र में शोध करना चाहते हैं। यह लेखन बहुत अहम होगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।