टीवी क्वीन एकता कपूर का बर्थडे आज , जानिए क्या है अभी तक शादी न करने की वजह

  1. Home
  2. मनोरंजन

टीवी क्वीन एकता कपूर का बर्थडे आज , जानिए क्या है अभी तक शादी न करने की वजह

टीवी क्वीन एकता कपूर का बर्थडे आज , जानिए क्या है अभी तक शादी न करने की वजह


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  प्रोड्यूसर और डायरेक्टर एकता कपूर का जन्म सात जून 1975 को मुंबई में हुआ। जीतेंद्र और शोभा कपूर की बेटी एकता ने अपनी पढ़ाई बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल से की। आगे की पढ़ाई उन्होंने मीठीबाई कॉलेज से की।

एकता कपूर ने अपने करियर की शुरुआत 15 साल की उम्र में एक इंटर्न के रूप में कर दी थी। अभी तक एकता ने 130 से ज्यादा टीवी शोज को प्रोड्यूस किया। उन्होंने ‘हम पांच’, ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘कहानी घर घर की’, ‘कहीं किसी रोज’, ‘कसौटी जिंदगी की’, ‘कहीं तो होगा’, ‘कसम से’, ‘पवित्र रिश्ता’, ‘बड़े अच्छे लगते हैं’, ‘ये है मोहब्बतें’, ‘जोधा अकबर’, ’नागिन’, ‘कुमकुम भाग्य’ और ‘कुंडली भाग्य’ सहित अनेक सीरियल को प्रोड्यूस किया। 

2001 में एकता कपूर ने बॉलीवुड में फिल्म प्रोडक्शन के क्षेत्र में कदम रखा और उन्होंने फिल्म ‘क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता’, ‘कुछ तो है’ और ‘कृष्णा कॉटेज’ प्रोड्यूस कीं। टीवी और फिल्मों के अलावा एकता कपूर अपने डिजिटल एप ऑल्ट बालाजी पर वेब शो भी बना रही हैं।

इस वजह से अब तक नहीं की शादी
46 वर्षीय एकता कपूर ने अभी तक शादी नहीं की है। उनका एक बेटा रवि कपूर है। 2019 में उसका जन्म सरोगेसी के जरिए हुआ। एकता कपूर से अक्सर रिलेशनशिप को लेकर सवाल पूछे जाते हैं। 2014 में दिए एक इंटरव्यू में एकता ने अपनी निजी जिंदगी को लेकर कई सवालों के जवाब दिए। शादी के साइड इफेक्ट्स के सवाल पर उन्होंने कहा कि ‘सबसे बड़ा साइड इफेक्ट ये है कि यह लोगों को धैर्यहीन बना देता है। मुझे लगता है कि मुझमें धैर्य की बहुत कमी है इसलिए मैंने शादी नहीं की। अगर आप सुखी शादीशुदा जिंदगी चाहते हैं तो आपको धैर्य और दिखावे से काम लेना होगा। ‘

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।