कोच ने बताया न्यूजीलैंड की हार का कारण, भारत के खिलाफ उतारेंगे ये तूफानी बॉलर

  1. Home
  2. खेल

कोच ने बताया न्यूजीलैंड की हार का कारण, भारत के खिलाफ उतारेंगे ये तूफानी बॉलर

कोच ने बताया न्यूजीलैंड की हार का कारण, भारत के खिलाफ उतारेंगे ये तूफानी बॉलर


पब्लिक न्यूज डेस्क। नई दिल्ली: टी 20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में न्यूजीलैंड को पाकिस्तान से 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार से निराश न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने एडम मिल्ने को बीमार लॉकी फर्ग्यूसन के रिप्लेसमेंट के रूप में अनुमति नहीं देने के लिए आईसीसी पर सवाल उठाया।

स्टीड ने कहा कि न्यूजीलैंड प्रबंधन ने मिल्ने के लिए मंजूरी लेने की पूरी कोशिश की क्योंकि वह तेज गेंदबाज फर्ग्यूसन के लिए एक समान प्रतिस्थापन होता, लेकिन पाकिस्तान मैच शुरू होने से मुश्किल से 90 मिनट पहले उन्हें सूचित किया गया था कि आईसीसी की तकनीकी समिति द्वारा अनुरोध को अस्वीकार कर दिया गया है।

स्टीड ने कहा, हमने अपने रिप्लेसमेंट खिलाड़ी आईसीसी के साथ लाइन में आने के लिए बहुत कोशिश की, लेकिन ऐसा नहीं होना था। यह वास्तव में हमारे लिए निराशाजनक था क्योंकि एडम मिल्ने एक समान प्रतिस्थापन के रूप में इंतजार कर रहे हैं।

फर्ग्यूसन चोट के कारण इस विश्व कप से बाहर हो गए थे और न्यूजीलैंड चाहता था कि मिल्ने उन्हें 15 सदस्यीय टीम में बदल दें।

स्टीड ने कहा, "हमें बताया गया था कि वे उसी दिन मंजूरी नहीं देते हैं, इसलिए हम उस कारण पर सवाल उठाएंगे और उस पर स्पष्टीकरण मांगना जारी रखेंगे। ब्लैककैप्स के कोच ने कहा कि उन्हें लेग स्पिनर ईश सोढ़ी से नहीं खेलना चाहिए था, लेकिन मिल्ने के भ्रम के कारण उन्हें तीन बार अपनी टीम बदलनी पड़ी।

"आप हमेशा इस तरह के बदलाव करने की योजना बनाते हैं, हमारे लिए सबसे परेशान करने वाली बात यह है कि हमने उस फैसले पर आज तीन बार टीम बदली है। मूल रूप से हमने सोचा था कि हमें एडम के खेलने के लिए मंजूरी मिल जाएगी, लेकिन फिर इसे ठुकरा दिया गया। इसलिए हम इस पर आईसीसी से सवाल कर रहे थे।

"हम ईश सोढ़ी को खिलाने नहीं जा रहे थे - हमने महसूस किया कि पिच वह थी जो सीमर के लिए बहुत अधिक उपयुक्त होगी। डेटा बता रहा था कि यह सीम गेंदबाजों और तेज गेंदबाजों के अधिक प्रभावी होने की ओर इशारा करता है।

यह पूछे जाने पर कि क्या मिल्ने की मौजूदगी से पाकिस्तान के खिलाफ मैच के नतीजे पर कोई फर्क पड़ता, स्टीड ने हारिस रऊफ के प्रदर्शन का उदाहरण दिया। उन्होंने चार विकेट चटकाए और यह एक मुख्य कारण था कि न्यूजीलैंड पहले बल्लेबाजी करने के लिए एक बड़ा कुल स्कोर नहीं कर सका।

आप यह नहीं कह सकते कि आप निश्चित रूप से जानते हैं कि क्या इससे खेल में फर्क पड़ता, लेकिन हमारे लिए उस विकेट पर, तेज गेंदबाजी और पिच को हिट करना उतना ही मुश्किल होता जितना कि एडम या लॉकी करते हैं, इससे फर्क पड़ता।

न्यूजीलैंड की हताशा के लिए, पाकिस्तान मैच के एक घंटे के भीतर मिल्ने को फर्ग्यूसन के प्रतिस्थापन के रूप में अनुमति दी गई थी। हालांकि, स्टीड ने संकेत दिया कि मिल्ने, जो अपनी तेज गति के लिए जाने जाते हैं, उनके 31 अक्टूबर को भारत के खिलाफ खेलने की संभावना है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।