वॉर्म-अप मुकाबलों में भारत का प्रदर्शन काबिले-तारीफ, अब पाक के खिलाफ अग्निपरीक्षा

  1. Home
  2. खेल

वॉर्म-अप मुकाबलों में भारत का प्रदर्शन काबिले-तारीफ, अब पाक के खिलाफ अग्निपरीक्षा

वॉर्म-अप मुकाबलों में भारत का प्रदर्शन काबिले-तारीफ, अब पाक के खिलाफ अग्निपरीक्षा


पब्लिक न्यूज डेस्क। खेल। टी20 वर्ल्डकप 2021 (T20 World Cup 2021) में अभी तक भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket team) बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। अभ्यास मैच ही सही लेकिन पहले इंग्लैंड (England) और फिर ऑस्ट्रेलिया (Australia) को भारतीय टीम ने मात दी है। दरअसल बुधवार को खेले गए वॉर्म-अप मैच (Ind vs Aus Warm-Up Match) में भारतीय टीम ने काबिले-तारीफ प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया। अब भारत की नजरें 24 अक्टूबर को पाकिस्तान (Ind vs Pak) के खिलाफ महामुकाबले पर है।

इसी दिन दोनों टीमें सुपर 12 स्टेज का अपना पहला मुकाबला खेलेंगी। 18 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने निराश किया, लेकिन बल्लेबाजों ने अपना बेहतर प्रदर्शन किया। वहीं भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे और आखिरी वॉर्म-अप मुकाबले में वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 150 रनों पर ही रोक दिया। हालांकि, इस मुकाबले में भी बल्लेबाजों ने अपना दम दिखाया। जहां रोहित शर्मा ने पचासा ठोका वहीं सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या ने तेज पारी खेलते हुए मैच में फिनिशर की भूमिका निभाई।

अब पाकिस्तान के खिलाफ अग्निपरीक्षा

एक तरफ जहां भारतीय टीम ने वॉर्म-अप मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन करते हुए टी20 वर्ल्डकप टूर्नामेंट का आगाज किया है। वहीं अब उसकी पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को अग्निपरीक्षा होगी। क्रिकेट जगत की ये दोनों चिर-परिचित टीमें लंबे अंतराल के बाद आमने-सामने आ रही हैं। ऐसे में दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की उम्मीदें बढ़ गई हैं।

भारत-पाकिस्तान के Records

भारत-पाकिस्तान के बीच अबतक टी20 वर्ल्डकप में कुल पांच मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें हर बार भारतीय टीम को जीत हासिल हुई है। हर बार की तरह इस बार भी दोनों टीमें पूरे जोश के साथ मैदान पर उतरेंगी। गौरतलब है कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पहले ही अपने एक इंटरव्यू में कह चुके हैं कि अबतक जो हुआ वो पुरानी बातें थीं। लेकिन इस बार उनकी ही टीम इस महामुकबले को जीतेगी।

बहरहाल कौन सी टीम को जीत नसीब होती है और किस टीम का सपना टूटेगा ये तो भविष्य में पता चलेगा। फिलहाल ये महामुकाबला 24 अक्टूबर को दुबई में भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे खेला जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।