यूपी में योगी मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को, अभी तय हो रही जिम्मेदारी

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गोरखपुर

यूपी में योगी मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को, अभी तय हो रही जिम्मेदारी

यूपी में योगी मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को, अभी तय हो रही जिम्मेदारी


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  ‘आएंगे तो योगी ही’ का नारा बुलंद कर करोड़ों प्रदेश वासियों ने जिस उम्मीद के साथ भाजपा को एतिहासिक जीत दिलाई है, वह 25 मार्च को फलीभूत होगी। योगी आदित्यनाथ एक बार फिर नए मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। राजधानी लखनऊ के इकाना स्टेडियम में आयोजित होने वाले शपथ ग्रहण कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने के लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं।

मंत्रिमंडल में इनको मिलेगा महत्वपूर्ण स्थान : सरकार के उच्च पदस्थ सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि नए मंत्रिमंडल में महिलाओं और युवाओं को बेहतर भागीदारी दी जाएगी। दूसरी ओर पार्टी सूत्रों के मुताबिक लगातार जीत दर्ज कराने वाले वरिष्ठ नेताओं को पूरा सम्मान दिया जाएगा। इसके साथ पिछली सरकार के कई मंत्री इस बार मंत्रिमंडल में नजर नहीं आएंगे। मंत्रिमंडल के गठन में पार्टी के मिशन-2024 का भी विशेष ध्यान दिया जाएगा। इसके तहत जातीय समीकरण साधने की कोशिश तो होगी ही, क्षेत्रीय संतुलन को भी तरजीह दी जाएगी और पश्चिम पर भी विशेष ध्यान होगा। 

पीएम नरेन्द्र मोदी भी रहेंगे मौजूद : पार्टी सूत्रों के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मौजूद रहेंगे, इसकी पूरी संभावना है। इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। अयोध्या, काशी और मथुरा के संतों को भी आमंत्रित किया जा रहा है, ऐसी जानकारी सामने आई है। लेकिन अभी आधिकारिक तौर इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

पीएम मोदी व अमित शाह से बात कर चुके हैं सीएम योगी : ज्ञात हो कि चुनाव परिणामों के बाद दो बार नई दिल्ली का दौरा कर चुके मुख्यमंत्री योगी मंत्रिमंडल के स्वरूप को लेकर प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री शाह से पहले ही विस्तृत बात कर चुके है। पिछली सरकार और संगठन में बेहतर काम करने वाले मंत्रियों को इस बार नई जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं के वो लाभार्थी भी शपथ ग्रहण समारोह का हिस्सा बनेंगे, जिसके जीवनस्तर में पिछली सरकार ने आमूलचूल बदलाव कर दिया था। मंत्रिमंडल में शामिल नामों पर अंतिम मुहर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर से वापस 20 मार्च को लखनऊ लौटने के बाद लगेगी।

इनको भी जाएगा न्योता : शपथ ग्रहण समारोह में बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित विपक्षी दलों के नेताओं को भी आमंत्रित किया जाएगा।

दो सौ वीवीआइपी अतिथियों की बन रही सूची : जानकारी के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह में करीब 45 हजार लोगों के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। इसमें दो सौ वीवीआईपी अतिथियों की सूची तैयार की गई है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।