Gyanvapi Mosque: ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे जारी, तहखाने को खोल अंदर घुसी सर्वे टीम

Gyanvapi Mosque: ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे जारी, तहखाने को खोल अंदर घुसी सर्वे टीम

पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  ज्ञानवापी मस्जिद में आज सर्वे करने के लिए सर्वे टीम पहुंच चुकी है। और इंतजामिया कमेटी ने सर्वे टीम को तहखाने की चाबी सौंपी है। जिसके बाद ज्ञानवापी मस्जिद के तहखाने का ताला खोला गया और तहखाने में सर्वे टीम अफसरों के साथ दाखिल हुई है वही इससे बाद तहखाने में सर्वे किया जा रहा है वीडियोग्राफी भी हो रही है।

बता दे कि कोर्ट कमिश्नर की निगरानी में यह सर्वे किया जा रहा है। और दोपहर 12 बजे तक ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे का काम किया जाएंगा। वहीं ज्ञानवापी परिसर में भारी संख्या में पुलिस फोर्स भी तैनात है।  बता दे कि इससे पहले वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया था।

कोर्ट ने ज्ञानवापी मस्जिद के सर्वे के लिए नियुक्त किए गए एडवोकेट कमिश्नर अजय कुमार मिश्रा को हटाए जाने से इनकार कर दिया था। अदालत ने कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा के अलावा विशाल कुमार सिंह और अजय सिंह को भी कोर्ट कमिश्नर बनाया था । साथ ही कोर्ट ने ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे 17 मई से पहले कराने का आदेश दिया था। कोर्ट ने 17 मई को सर्वे की अगली रिपोर्ट देने के लिए कहा था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।