UP MLC Election 2022: प्रतापगढ़ में सपा, जनसत्ता दल प्रत्याशी समर्थक मतपेटिकाओं की कर रहे रखवाली

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रतापगढ़

UP MLC Election 2022: प्रतापगढ़ में सपा, जनसत्ता दल प्रत्याशी समर्थक मतपेटिकाओं की कर रहे रखवाली

UP MLC Election 2022: प्रतापगढ़ में सपा, जनसत्ता दल प्रत्याशी समर्थक मतपेटिकाओं की कर रहे रखवाली


पब्लिक न्यूज़ डेस्क : आपको याद होगा कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में ईवीएम की रखवाली करने के लिए स्‍ट्रांग के बाहर प्रतापगढ़ में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी बैठ गए थे। ऐसा इसलिए कि गड़बड़ी न हो सके। वहीं अब यूपी एमएलसी चुनाव 2022 के बाद स्ट्रांग रूम पर नजर रखने के लिए सपा प्रत्याशी के समर्थकों ने अफीम कोठी परिसर में डेरा डाल दिया है। इस बार जनसत्ता दल लोकतांत्रिक प्रत्‍याशी समर्थकों ने भी डेरा डाल दिया है। स्ट्रांग रूम में मतपेटिकाओं की सुरक्षा में पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात है। इसके अलावा परिसर में भी पैरा मिलिट्री फोर्स व पुलिस तैनात की गई है।

स्‍ट्रांग रूम में मतप‍ेटिकाएं सीआरपीएफ जवानों की निगरानी में है

विधान परिषद सदस्य (स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र) के चुनाव में शनिवार को मतदान हो चुका है। कुल 2815 मतदाताओं में से 2794 मतदाताओं ने मतदान किया था। मतदान के बाद सभी बूथों से लाई गई मतपेटिका क्षेत्रीय ग्राम्य विकास संस्थान अफीम कोठी में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखी गई है। स्ट्रांग रूम को सील करके सीआरपीएफ के जवान तैनात किए गए हैं। स्ट्रांग रूम गेट पर सीआरपीएफ के 21 जवान व परिसर में छह जवान तैनात हैं। इसके अलावा इंस्पेक्टर सहित दर्जन भर पुलिस कर्मी तैनात हैं।

अक्षय प्रताप सिंह व विजय यादव के कार्यकर्ता सजग

दूसरी ओर स्ट्रांग रूम पर नजर रखने के लिए शनिवार की रात से जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के प्रत्याशी अक्षय प्रताप सिंह के समर्थकों ने डेरा डाल दिया है। टेंट लगाकर तीन शिफ्ट में कार्यकर्ता निगरानी कर रहे हैं। इसी तरह सपा प्रत्याशी विजय यादव ने भी निगरानी के लिए कार्यकर्ताओं को अफीम कोठी परिसर में लगा रखा है।

मतपेटी में बंद है प्रत्याशियों की किस्मत, 12 अप्रैल को तस्वीर होगी साफ

एमएलसी मतदान संपन्न होने के बाद अब एमएलसी चुनाव के नतीजे को लेकर अटकलों का दौर शुरू हो गया हा। जनसत्ता दल लोकतांत्रिक, भाजपा व सपा प्रत्याशी के समर्थक नतीजे को लेकर अपने-अपने तर्क दे रहे हैं।

विधान परिषद सदस्य (स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र) की सीट पर वर्ष 1998 से रघुराज प्रताप सिंह राजा भैया के करीबी अक्षय प्रताप सिंह गोपालजी का कब्जा है। 12 अप्रैल को मतगणना के बाद पता चलेगा कि किसको विजयश्री मिलेगी।

राजा भैया के करीबी अक्षय प्रताप सिंह जनसत्‍ता दल लोकतांत्रिक से मैदान में हैं

इस बार अक्षय प्रताप सिंह अपनी पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक से चुनाव मैदान में है। भाजपा से पूर्व विधायक हरि प्रताप सिंह और सपा से जिला पंचायत सदस्य विजय यादव ने अपनी किस्मत आजमाई है। वैसे तो चुनाव मैदान में कुल छह प्रत्याशी हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला जनसत्ता दल लोकतांत्रिक, भाजपा व सपा प्रत्याशी में है। तीनों प्रत्याशियों ने दमदारी से चुनाव लड़ा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।