गाजीपुर की जहूराबाद सीट से सुभासपा अध्‍यक्ष ओमप्रकाश ने लहराया परचम, कहा - 'जारी रहेगा संघर्ष'

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गाज़ीपुर

गाजीपुर की जहूराबाद सीट से सुभासपा अध्‍यक्ष ओमप्रकाश ने लहराया परचम, कहा - 'जारी रहेगा संघर्ष'

गाजीपुर की जहूराबाद सीट से सुभासपा अध्‍यक्ष ओमप्रकाश ने लहराया परचम, कहा - 'जारी रहेगा संघर्ष'


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। चुनाव के पूर्व समाजवादी पार्टी से गठबंधन की घोषणा करने वाले सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर ने दोबारा गाजीपुर जिले की जहूराबाद सीट से जीत हासिल की है। गाजीपुर जिले में सबसे बड़े अंतर से चुनाव में जीत जहूराबाद विधानसभा सीट से सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने 45231 मतों से जीत हासिल की है। उन्हें 114151 और भाजपा के कालीचरन राजभर को 68920 मत मिले।

'उत्तर प्रदेश की जनता के द्वारा सपा-सुभासपा संयुक्त गठबंधन को मिले अपार स्नेह, जनादेश व जनसमर्थन का सम्मान करता हूँ। संघर्ष का अभियान जारी रहेगा।' यह संदेश सुभासपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ओम प्रकाश राजभर का चुनाव के परिणाम में सपा सुभासपा गठबंधन के दूसरे स्‍थान पर आने के बाद जारी हुआ तो पार्टी की ओर से अधिकृत तौर पर इसे ही बयान माना गया और सुभासपा की ओर से 'संघर्ष' शब्‍द का प्रयोग ओम प्रकाश राजभर ने करके गठबंधन को आगे चलाने का भी संकेत दिया है। 

इस बार सपा-सुभासपा-रालोद-अपना दल (कमेरावादी) गठबंधन ने 125 सीटों पर जीत हासिल की हैं। मतों के लिहाज से यह कुल मतों का 35.51 फीसद है और बीते चुनाव के मुकाबले 78 सीटों की बढ़त भी है। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने पर सुभासपा को कुल चार सीटें मिली थीं। इस बार सुभासपा को अकेले ही छह सीटें मिली हैं। इस लिहाज से सुभासपा को इस बार पिछली बार से दो सीटों का फायदा इस बार मिला है। 

सुभासपा और सपा का फैक्‍टर इस बार पूर्वांचल में काम कर गया। हालांकि, वाराणसी के शिवपुर से ओमप्रकाश के बेटे अरविंद राजभर ने चुनौती पेश की लेकिन हार का सामना करना पड़ा। मगर, इसके अलावा सुभासपा के छह विधायक विधानसभा का टिकट कटाने में कामयाब रहे। पूरे चुनाव भर सुभासपा प्रमुख ओमप्रकाश राजभर केंद्र और राज्‍य सरकार के खिलाफ हमलावर रहे और योगी- मोदी के खिलाफ मोर्चा पूर्वांचल में खोले रखा। माना जा रहा है कि गाजीपुर सदर में भी ओमप्रकाश फैक्‍टर ने मंत्री संगीता बलवंत को हराने में मदद की। गाजीपुर जिले की सभी सीटों पर इस बार सपा- सुभासपा गठबंधन के उम्‍मीदवारों ने भाजपा को एक भी सीट नहीं निकालने दी। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।