गौतमबुद्धनगर में छात्रों को नहीं मिल रही फ्री आईएएस,पीसीएस की कोचिंग

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नोएडा

गौतमबुद्धनगर में छात्रों को नहीं मिल रही फ्री आईएएस,पीसीएस की कोचिंग

गौतमबुद्धनगर में छात्रों को नहीं मिल रही फ्री आईएएस,पीसीएस की कोचिंग


नोएडा। योगी सरकार की महत्वाकांक्षी अभ्युदय योजना से गौतमबुद्धनगर वंचित है। करीब 10 दिन पहले शुरू की गई अभ्युदय योजना के तहत जिले का कोई भी लाभार्थी आईएएस, पीसीएस व अन्य परीक्षाओं की कोचिंग लेने के लिए पंजीकृत नहीं हो सका है। योजना से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि फिलहाल मंडल स्तर पर ही अभ्यर्थियों को कोचिंग दी जा रही है। संभवत: इसी कारण जिले के अभ्यर्थी योजना का लाभ नहीं ले सके हैं। 

आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के युवाओं को आईएएस, पीसीएस, अन्य सरकारी सेवाओं की परीक्षाओं की कोचिंग के लिए सरकार ने मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना शुरू की है। इसके तहत प्रदेश के सभी मंडल पर कोचिंग सेंटर बनाए गए हैं। मेरठ मंडल में भी एक सेंटर बनाया गया है। योजना लांच करते समय अधिकारियों ने बताया था कि योजना का लाभ पाने के लिए युवाओं को पोर्टल पर पंजीकरण करना होगा।

मगर अब अफसरों का कहना है कि अभी तक योजना के पोर्टल पर गौतमबुद्धनगर के किसी भी अभ्यर्थी का नाम नहीं दिख रहा है। इसके पीछे यह वजह है कि मंडल स्तर पर ही अभ्यर्थी कोचिंग का लाभ ले रहे हैं। गौतमबुद्धनगर फिलहाल इससे बाहर है। योजना के नोडल अफसर शैलेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि अभी तक गौतमबुद्धनगर के अभ्यर्थियों को योजना का लाभ नहीं मिला है। केवल मेरठ के अभ्यर्थी ही योजना से जुड़े हैं। भविष्य में प्रदेश सरकार की जो गाइडलाइन मिलेंगी, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।