राज्यसभा में हंगामा करने वाले सांसदों के खिलाफ होगा सख्त एक्शन 

  1. Home
  2. देश

राज्यसभा में हंगामा करने वाले सांसदों के खिलाफ होगा सख्त एक्शन 

राज्यसभा में हंगामा करने वाले सांसदों के खिलाफ होगा सख्त एक्शन 


नई दिल्ली। संसद का मॉनसून सत्र जहां हंगामे की भेंट चढ़ गया तो राज्यसभा में आखिरी दो दिनों में जिस तरह की घटनाएं हुईं, उसको लेकर सत्ता और विपक्ष एक दूसरे पर ठीकरा फोड़ने में जुटा है। इस बीच गुरुवार शाम उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के चेयरमैन एम वेंकैया नायडू और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने मुलाकात की और सदन में हुई घटनाओं पर विचार-विमर्श किया। सूत्रों के मुताबिक, दोनों ने सदन की गरिमा को नुकसान पहुंचाने वाले सांसदों के खिलाफ सख्त कदम उठाने पर सहमति जाहिर की है।

सूत्रों के मुताबिक, दोनों ने कुछ सांसदों के व्यवधान पैदा करने वाले व्यवहार पर चिंता जाहिर की। उन्होंने इस बात पर सहमति जताई कि इस तरह के व्यहार को बर्दाश्त ना किया जाए और उचित कदम उठाए जाने की जरूरत है। दोनों ही पीठासीन अधिकारियों ने विचार व्यक्त किया कि चेयर की ओर से बार-बार अपील के बावजूद नियमों और प्रक्रियाओं का के उल्लंघन से देश के सर्वोच्च सदन की गरिमा को नुकसान पहुंचा है और इसे गंभीरता से लिए जाने की जरूरत है। सूत्रों के मुताबिक, नायडू और बिरला ने पूरे घटनाक्रम की विस्तृत जांच कराने का फैसला किया। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।