उदयपुर मामले पर इमाम अहमद बुखारी का बयान, बोले- घटना गैर आइनी, गैर इस्लामी है

  1. Home
  2. दिल्ली

उदयपुर मामले पर इमाम अहमद बुखारी का बयान, बोले- घटना गैर आइनी, गैर इस्लामी है

उदयपुर मामले पर इमाम अहमद बुखारी का बयान, बोले- घटना गैर आइनी, गैर इस्लामी है


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार को दिनदहाड़े एक व्यापारी की निर्मम तरीके से उसकी दुकान में घुसकर की गई हत्या से पूरे देश में माहौल गर्म हो गया है. लोग हत्यारों को फांसी की सजा देने की मांग कर रहे हैं. इसी बीच दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम ने उदयपुर की घटना पर बड़ा बयान दिया है. शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल के सिर काटने वाली घटना पर एक बयान जारी करते हुए इसकी कठोर शब्दों में निंदा की है. उन्होंने इसे न केवल कायरतापूर्ण कार्य कहा है बल्कि इस्लाम के खिलाफ भी बताया है.

वहीं, इससे पहले इत्तेहाद-ए- मिल्लत काउंसिल (IMC) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां ने उदयपुर हत्याकांड की निंदा की थी. उन्होंने घटना को बहुत ही बर्बर बताते हुए अफसोस जताया था. उन्होंने कहा था कि इस घटना की जितनी निंदा की जाए, उतनी कम है. साथ ही उन्होंने दर्जी की हत्या के आरोपियों को इस्लाम का दुश्मन बताया था. उन्होंने इसे इस्लाम को बदनाम करने की साजिश बताया था.

पुलिस ने कोई गंभीरता नहीं दिखाई

बता दें कि उदयपुर में दो मुस्लिम युवकों ने मंगलवार को एक हिंदू युवक कन्हैया लाल की दिनदहाड़े निर्ममतापूर्वक हत्या कर दी थी. आरोपियों ने हत्या के कबूलनामे का वीडियो भी बनाया जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अशोभनीय टिप्पणी की थी. परिजनों का कहना है कि युवक ने करीब 10 दिन पहले नूपुर शर्मा के सपोर्ट में पोस्ट किया था. इसके बाद से उसे धमकी मिल रही थी. उसने यह जानकारी पुलिस को भी दी थी लेकिन कोई गंभीरता नहीं दिखाई.

कन्हैया लाल ने मौके पर दम तोड़ दिया

दरअसल, दो बाइक सवार बदमाश कपड़े का नाप देने के बहाने दुकान में आए. फिर अचानक तलवार से सिर और गले पर ताबड़तोड़ वार कर दिए. इससे युवक की मौके पर ही मौत हो गई. हमले का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक युवक ने उसके गले पर धारदार हथियार से वार किए. हालांकि न्यूज18 वीडियो की पुष्टि नहीं करता. घटना दोपहर करीब ढाई बजे की थी. बाइक सवार दो बदमाश आए और ताबड़तोड़ वार कर दिए. एक के बाद एक आधा दर्जन वार करने से कन्हैया लाल ने मौके पर दम तोड़ दिया.

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।