विश्व एड्स दिवस पर भाषण प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बलरामपुर

विश्व एड्स दिवस पर भाषण प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

विश्व एड्स दिवस पर भाषण प्रतियोगिता का हुआ आयोजन


संवाददाता के बी गुप्ता 

बलरामपुर। राष्ट्रीय सेवा योजना एम एल के पीजी कॉलेज बलरामपुर एवं जिला स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वाधान में महाविद्यालय सभागार में विश्व एड्स दिवस पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में प्रकाक्षा त्रिपाठी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

 बलरामपुर प्रतियोगिता का शुभारंभ कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महाविद्यालय के यशस्वी प्राचार्य प्रोफेसर जे पी पांडे सर, मुख्य अतिथि सीएमओ डॉ सुशील कुमार, विशिष्ट अतिथि अपर सी एम ओ डॉ ए के शुक्ला व जिला क्षय रोग अधिकारी डॉक्टर सजीवन लाल ने दीप प्रज्वलित मां सरस्वती के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर के किया।

कार्यक्रमाधिकारी राष्ट्रीय सेवा योजना डॉ आलोक शुक्ला ने आए हुए सभी अतिथियों का स्वागत किया। सीएमओ डॉ सुशील कुमार ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए एड्स रोग के होने वाले कारणों के प्रति सचेत किया। प्राचार्य प्रोफेसर पांडे सर ने विजयी प्रतिभागियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि जागरूकता ही बचाव है इसलिए सभी छात्र छात्राओं का कर्तव्य है कि अपने आसपास सभी को जागरूक करें।
 कार्यक्रम के संयोजक एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के मुख्य कार्यक्रमाधिकारी डॉ राजीव रंजन ने कहा कि एड्स रोगियों से दूरी बनाने के बजाय उन्हें सहयोग करने की आवश्यकता है ।"समर्थ बने -जागरूक करें "इस मूलमंत्र पर आगे बढ़कर सभी को कार्य करना चाहिए

भाषण प्रतियोगिता के निर्णायक पूर्व विभागाध्यक्ष बी एड डॉक्टर ए के सिंह सर एवं सांस्कृतिक निर्देशिका डॉ अनामिका सिंह जी ने बी ए तृतीय वर्ष की छात्रा पकांक्षा त्रिपाठी को प्रथम, बीएससी तृतीय वर्ष के छात्रआतिफ हुसैन को द्वितीय, तथा b.a. तृतीय वर्ष के अतुल मिश्रा को तृतीय पुरस्कार हेतु चुना।

प्रकाक्षा त्रिपाठी ने एड्स के लक्षणों के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए विभिन्न संगठनों के महत्व पर चर्चा की। आतिफ हुसैन ने प्रतिरक्षा तंत्र के कमजोर होने से एड्स की संभावनाओं को व्यक्त किया। अतुल मिश्रा ने इसके बचाव पर बल देते हुए कहा कि जन जागरूकता से हम किसी भी गंभीर बीमारी से बच सकते हैं।

महाविद्यालय के मुख्य नियंता डॉ पी के सिंह सर ने अतिथियों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का सफल संचालन लेफ्टिनेंट देवेंद्र कुमार चौहान ने किया। कार्यक्रम में कार्यक्रम अधिकारी राष्ट्रीय सेवा योजना डॉ आशीष कुमार लाल ,डॉ राम रहीस ,सूर्य मणि त्रिपाठी, व महेंद्र शुक्ला ने भी अपने विचार व्यक्त किए।
इस अवसर पर विपिन तिवारी, सौम्या शुक्ला ,जहीन हसन, ड्रिंकल यादव ,राशि सिंह आदि मौजूद रहे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।