मुलायम के बेहद करीबी रहे समाजवादी नेता अहमद हसन का हुआ निधन

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

मुलायम के बेहद करीबी रहे समाजवादी नेता अहमद हसन का हुआ निधन

मुलायम के बेहद करीबी रहे समाजवादी नेता अहमद हसन का हुआ निधन


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  शनिवार को समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व विधान परिषद में नेता विरोधी दल का निधन हो गया। सपा के दिग्गज नेता अहमद हसन पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे। कुछ दिन पहले अचानक से उनका स्वास्थ्य बिगड़ा इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सपा के वरिष्ठ नेता अहमद हसन का स्वास्थ्य लगातार बिगड़ता गया जिसके बाद उन्हें लोहिया संस्थान के क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती कराया गया।

5 दिनों तक लखनऊ के लोहिया संस्थान की क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती रहने के बाद शनिवार को अहमद हसन ने अंतिम सांस ली। अहमद हसन प्रदेश में समाजवादी पार्टी की अखिलेश सरकार के दौरान स्वास्थ्य मंत्री रहे। इन्हे समाजवादी पार्टी के संस्थापक नेताओं में से एक माना जाता था। अहमद हसन पूर्व IPS भी रह चुके हैं।

उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर जिले से ताल्लुक रखने वाले अहमद हसन पुलिस सेवा से सेवानिवृत्ति के बाद उन्होंने समाज के वंचितों की सेवा करने का मिशन बनाया। वह समानता और न्याय के सिद्धांत पर आधारित समाज का निर्माण करने की इच्छा रखने वाले मुलायम सिंह यादव की धर्मनिरपेक्ष और लोकतांत्रिक राजनीतिक विचारधारा से बहुत प्रभावित हुए और साल 1994 समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।