Shaheen Bagh Updates: बुलडोज़र की कार्रवाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी, मौके पर पहुंचे AAP विधायक बोले- MCD बताए कहां है अतिक्रमण

  1. Home
  2. दिल्ली

Shaheen Bagh Updates: बुलडोज़र की कार्रवाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी, मौके पर पहुंचे AAP विधायक बोले- MCD बताए कहां है अतिक्रमण

Shaheen Bagh Updates: बुलडोज़र की कार्रवाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी, मौके पर पहुंचे AAP विधायक बोले- MCD बताए कहां है अतिक्रमण


पब्लिक न्यूज़ डेस्क : सोमवार सुबह शाहीन बाग इलाके में 11 बजे से अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ दक्षिण दिल्ली नगर निगम की कार्रवाई जारी है। SDMC का बुलडोजर लगातार इलाके से अतिक्रमण हटा रहा है। इस बीच शाहीन बाग में एमसीडी के खिलाफ प्रदर्शन भी शुरू हो गया है और इसमें शामिल होने के लिए ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान भी पहुंच गए हैं।

इस मौके पर अमानतुल्लाह खान (विधायक, आप) ने कहा कि तीन दिन पहले आया था। लोगों से आह्वान किया था और लोगों ने खुद अतिक्रमण हटा दिया। एक मस्जिद के बाहर वजूखाना था। उसे भी हटवा दिया। अब एमसीडी बताए कि कहां पर अतिक्रमण है। ये पीडब्ल्यूडी का रोड है। लोकल पुलिस भी है। मुझसे बात करें। हम खुद अतिक्रमण को हटवा देंगे।

दिल्ली नगर निगम  ने अब समूचे शहर में अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है। सर्वे के बाद अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की कड़ी में 4 मई से दिल्ली के कई इलाकों में बुलडोजर गरज रहा है। फिलहाल  पर्याप्त संख्या में दिल्ली पुलिस बल वहां मौजूद नहीं है। इसकी वजह से फिलहाल कार्रवाई में दिक्कत हो रही है। धीरे-धीरे पुलिस बल पहुंच रहा है।

इसी कड़ी में दक्षिण दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में भारी सुरक्षा बल के बीच सोमवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।  दिल्ली पुलिस द्वारा सुरक्षा मुहैया कराए जाने के ऐलान के बाद सोमवार 11 बजे से अतिक्रमण के खिलाफ SDMC का बुलडोजर गरजने लगा है।

बताया जा रहा है कि पर्याप्त पुलिस बल मिलने के बाद ही शाहीन बाग इलाके में अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ दक्षिण दिल्ली निगम कार्रवाई को सोमवार को अंजाम देगा। इसके लिए SDMC की ओर से दिल्ली पुलिस को पर्याप्त सुरक्षा बल मुहैया कराने के लिए खत लिखा गया था। इस पर दिल्ली पुलिस सुरक्षा बल मुहैया कराने की लिए तैय़ार है।

यह अलग बात है कि शाहीन बाग में बुलडोजर चलने की संभावित कार्रवाई का डर साफ दिखाई दे रहा है। लोग रुक-रुककर अपना सामान यहां से हटा रहे हैं, जो सड़कों पर बिखरा होता है। कुछ जगहों पर सड़क के किनारे लगाई जानी वालीं दुकानें लोगों ने स्वतः ही हटा दी है। दुकानों का बिखरा सामान भी समेट लिया है। 

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने इन दिनों अतिक्रमणकारियों को लेकर काफी सख्त रवैया अपनाया हुआ है। इसी क्रम में एसडीएमसी ने सोमवार को शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने की पूरी तैयारी कर ली है। निगमकर्मियों का कहना है कि यदि पुलिस बल की सहायता मिलेगी तो सोमवार को शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाया जाएगा।

मालूम हो कि इससे पहले अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने आई निगम की टीम को पुलिस की सहायता नहीं मिली थी। इसके चलते शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने पहुंची निगम की टीम कार्रवाई नहीं कर पाई थी। निगम ने शाहीन बाग सहित कई इलाकों में अतिक्रमण को चिह्नित किया है।

अतिक्रमण हटाने के दौरान लग सकता है जाम

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शाहीन बाग इलाके में अगर सोमवार को अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई की गई तो सड़क पर जाम भी लग सकता है। ऐसे में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई दोपहर में शुरू की जा सकती है, जब सड़क पर ट्रैफिक कम हो। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।