एनजीओ का घोटाला

  1. Home
  2. दिल्ली

एनजीओ का घोटाला

एनजीओ का घोटाला


नई दिल्ली। सीड नामक NGO ( Society for educational welfare and economic development ) इसकी संचालिका रोमिरा रॉय हैं  ने अपने यहाँ कार्य करने वाले 110  लोगों का वेतन नहीं दिया है। इस  NGO  ने सामाजिक कार्य करने के नाम पर बड़े बड़े कॉर्पोरेट घरानों से धन प्राप्त किया और इसका दुरूपयोग किया। यह कार्य इन्होने कंपनी  बनाकर उसमे फण्ड ट्रांसफर किया और बाद में कंपनी को घाटे में दिखाया गया। समय - समय पर इसका कार्यालय भी बदल दिया गया, जिससे कि भुगतान करने से बचा जा सके। यहाँ तक  कि इन्होने अपने यहाँ कार्य करने वालों को लगभग सात माह से  वेतन भी नहीं दिया। 

पिछले कई महीनों से तनख्वाह नहीं मिलने की वजह से योद्धाओं की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है। आलम यह है कि कोरोनाकाल में जिन कोरोना योद्धाओं ने दिन-रात नहीं देखा, उन्हें छह महीने से तनख्वाह तक के लिये तरसा दिया गया है। कोरोना योद्धा कर्ज में डूब गये हैं, मकान का किराया, राशन का खर्चा तक कर्ज लेकर देना पड़ रहा है। हालांकि, ये कर्मचारी आज भी सिर्फ इस आस में हैं कि शायद एक दिन उनका वेतन जारी हो जायेगा। घर का किराया, राशन, बच्चों की फीस जैसे खर्चों के लिये वे लगातार कर्ज में डूब रहे हैं। यहाँ काम करने वाले मनोज कुमार और नसीरुद्दीन  बताते हैं कि  NGO की संचालिका रोमिरा रॉय से वेतन की लगातार गुहार लगा रहे हैं, लेकिन यहां काम करने वाले 110 कर्मचारियों को अब तक वेतन नहीं दिया गया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।