यूपी में 16 अगस्त से आधी क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल , निर्देश जारी  

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

यूपी में 16 अगस्त से आधी क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल , निर्देश जारी  

यूपी में 16 अगस्त से आधी क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल , निर्देश जारी  


लखनऊ। यूपी में कोरोना संक्रमण की नियंत्रित स्थिति को देखते हुए प्रदेश सरकार ने 16 अगस्त से आधी क्षमता के साथ स्कूल खोलने के आदेश जारी किए गए हैं। सरकार ने प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों में नवीन सत्र प्रारंभ करने का आदेश दिया है। जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि सभी बोर्डों के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परिणाम घोषित हो चुके हैं। ऐसे में स्नातक स्तर पर दाखिले की प्रक्रिया 5 अगस्त से प्रारंभ कर दी जानी चाहिए। माध्यमिक शिक्षण संस्थानों में भी जिन विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रोन्नत किया गया है, उनके दाखिले की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाए।

इन विद्यार्थियों की कक्षाएं स्वाधीनता दिवस की तिथि से शुरू हों। स्वाधीनता दिवस के दिन "स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव" से जोड़ कर आयोजन हों और 16 अगस्त से आधी क्षमता के साथ पठन-पाठन प्रारम्भ हों। उच्च शिक्षण संस्थानों में पठन-पाठन प्रत्येक दशा में एक सितंबर से प्रारम्भ करने की तैयारी की जाए। बता दें कि प्रदेश के सभी स्कूल कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ खोले जाएंगे। स्कूल में छात्रों को मास्क पहनने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन का पालन करना होगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।