Sant Ravidas Jayanti 2022 : गांधी सीर गोवर्द्धन में संत रविदास को नमन करने पहुंचे राहुल और प्रियंका

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाराणसी

Sant Ravidas Jayanti 2022 : गांधी सीर गोवर्द्धन में संत रविदास को नमन करने पहुंचे राहुल और प्रियंका

Sant Ravidas Jayanti 2022 : गांधी सीर गोवर्द्धन में संत रविदास को नमन करने पहुंचे राहुल और प्रियंका



पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  संत रविदास की जयंती पर उनकी जन्म स्थली में शीश नवाने कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी सुबह 11.30 बजे रविदास मंदिर पहुंचीं। वहीं उनके साथ ही कुछ समय बाद कांंग्रेस नेता राहुल गांधी भी संत रविदास को नमन करने पहुंचे। वहीं नेताद्वय संत रविदास मंदिर के समीप बनाए गए सत्संग स्थल भी जाएंगे और वहां रविदासियों को संबोधित भी करेंगे। राहुल गांधी वर्ष 2011 में संत रविदास मंदिर आ चुके हैं। वहीं प्रियंका गांधी भी एक बार मंदिर में जाकर मत्था टेक चुकी हैं।

यह पहला मौका है जब सीर गोवर्द्धन में संत रविदास को जयंती के मौके पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा एक साथ संत को नमन करने पहुंचे हैं। वहीं राहुल- प्रियंका के वाराणसी स्थि‍त बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद कांग्रेसियों ने उनका स्‍वागत किया। जबकि सुरक्षा कारणों से इस दौरान एयरपोर्ट परिसर पर भारी सुरक्षा बल भी मौजूद रहे। एयरपोर्ट परिसर से निकलकर राहुल और प्रियंका गांधी वाहन पर सवार होकर शहर की ओर रवाना हो गए। बाबतपुर से दोनों ही नेता सीर गोवर्द्धन स्थित संत रविदास मंदिर पहुंचे जहां पर जाकर संत रविदास की प्रतिमा को नमन कर गुरु चरणों की वंदना की। वहीं इसके पूर्व सुबह ही पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी भी संत को नमन करने पहुंचे और शीर्ष गुरु संत निरंजनदास का आशीर्वाद भी लिया। 

एयरपोर्ट पर जुटी कांग्रेसियों की भीड : लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा विमान से सुबह 10:25 बजे एयरपोर्ट पर पहुचीं। वही राहुल गांधी 10:35 बजे एयरपोर्ट पर विशेष विमान से पहुंचे। एयरपोर्ट के वीआईपी लाउंज में कांग्रेसी नेताओं ने दोनों नेताओं का स्वागत किया, इस दौरान एयरपोर्ट पर राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी के आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद रही। इस दौरान समर्थकों ने प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी के नारे लगाये, समर्थकों में भारी उत्साह देखा गया, इस दौरान मुख्य रूप से पूर्व विधायक अजय राय, रोहनिया से कांग्रेस प्रत्याशी राजेश्वर पटेल, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, मणिन्‍द्र मिश्रा, राजू राम, गौरव पांडे सहित अन्य कांग्रेसी नेता मौजूद रहे। वहीं दूसरी ओर वाराणसी शहर दक्षिणी से टिकट कटने को लेकर रेखा शर्मा ने मुलाकात किया इस दौरान वे प्रियंका से बात करते हुए वह भावुक हो गईं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।