UP Election Phase 5 Voting LIVE: कुंडा में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी गुलशन यादव पर हमला

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रतापगढ़

UP Election Phase 5 Voting LIVE: कुंडा में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी गुलशन यादव पर हमला

UP Election Phase 5 Voting LIVE: कुंडा में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी गुलशन यादव पर हमला


पब्लिक न्यूज़ डेस्क  

UP Election Phase 5 Voting Live (लाइव यूपी चुनाव चरण 5 मतदान 2022) :उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 के पांचवें चरण में 12 जिलों की 61 विधानसभा सीटों के लिए मतदान प्रारंभ हो गया है। पोलिंग पार्टियों ने माक पोल से पहले ईवीएम को परखा, उसके बाद मतदाता को पोलिंग बूथ में प्रवेश मिला। इस चरण में मैदान में उतरे 693 प्रत्याशियों में 90 महिलाएं हैं। पांचवें चरण में 2.25 मतदाताओं में 1.20 करोड़ पुरुष, 1.05 करोड़ महिला और 1727 तृतीय लिंग (थर्ड जेंडर) हैं।

कुंडा में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी गुलशन यादव पर हमला : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के क्षेत्रों में अति संवेदनशील माने जाने वाले प्रतापगढ़ के कुंडा में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी गुलशन यादव पर उनके गांव गांव मानिकपुर क्षेत्र करेती में उस समय हमला हुआ, जब वह रघुराज समर्थक कुंडा के साके सरदार को देखकर भड़क गए। इसी बात को लेकर मारपीट हुई। साके सरदार आदि ने गुलशन पर हमला कर दिया। गुलशन यादव को पीटने वाला रघुराज प्रताप राजा भैया का समर्थक है। मौके पर पुलिस फोर्स पहुंच गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ नितिन बंसल के मुताबिक गुलशन यादव पूरी तरह सुरक्षित अपने घर में है। सपा जिलाध्यक्ष के साथ हल्की कहासुनी हुई थी मौके पर मौजूद है। स्थिति शांतिपूर्ण है।

समाजवादी पार्टी ने राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल पर कुंडा विधानसभा के कई बूथों में फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया है। सपा ने चुनाव आयोग से शिकायत भी की है। सपा का आरोप है कि प्रतापगढ़ जिले की कुंडा विधानसभा-246 के बूथ संख्या 156, 157, 158 ग्राम सभा बेंती में जनसत्ता दल के कार्यकर्ता फर्जी वोटिंग करवा रहे हैं और मतदाताओं को धमकी दे रहे हैं। जनसत्ता दल के लोग बूथ में जाकर धमकी दे रहे हैं। चुनाव आयोग तथा जिला प्रशासन संज्ञान ले।

दो घंटे में 61 विधानसभा क्षेत्र में 8.02 प्रतिशत मतदान, कौशांबी मे सर्वाधिक 11.40 पोलिंग: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के पांचवें चरण में रविवार को मतदान जारी है। पहले दो घंटे यानी सात से नौ बजे के बीच में 12 जिलों की 61 सीटों पर 8.02 प्रतिशत मतदान हो गया था। इसमें भी सर्वाधित मत कौशांबी जिले में पड़े हैं जबकि बाराबंकी में वोटर काफी सुस्त हैं। कौशांबी में 11.40 प्रतिशत मतदान हो गया। बाराबंकी में 6.20 प्रतिशत वोट ही पड़े। सात से नौ बजे के बीच में अमेठी में 8.65, अयोध्या में 9.44, बहराइच में 7.51, बाराबंकी में 6.20, चित्रकूट में 8.78, गोंडा में 8.29, कौशांबी में 11.40, प्रतापगढ़ में 7.75, प्रयागराज में 7.07, रायबरेली में 7.48, श्रावस्ती में 9.65 और सुलतानपुर में 8.58 प्रतिशत मतदान हो गया था।

प्रयागराज में सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने डाला वोट, बोलीं- भाजपा को मिलेंगी 300 से अधिक सीट :

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव में पांचवें के मतदान के दौरान प्रयागराज में सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने भी अपने पति से साथ मतदान किया। भारतीय जनता पार्टी से सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने ब्वायज हाई स्कूल में बने मतदान केन्द्र में आठ बजे वोट डाला। बेटे को लखनऊ के कैंट क्षेत्र से भाजपा का टिकट दिलाने के प्रयास के मामले में काफी चर्चित रीता बहुगुणा जोशी ने मतदान के बाद कहा कि उत्तर प्रदेश में सरकार हमारी ही बनेगी। हम इस बार 300 से अधिक सीटों की उम्मीद कर रहे हैं। हमको भरोसा है कि पांचवें चरण में 70 प्रतिशत होगा। हमको भरोसा है कि मतदाता भाजपा के विकास के कार्य के साथ जाएगा। इसी कारण हमको बड़ी जीत मिलेगी और भाजपा 300 से अधिक सीट जीतकर एक बार फिर सरकार बनाएगी।

UP Election Phase 5 Voting LIVE: कुंडा में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी गुलशन यादव पर हमला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।