सपा प्रत्याशी दूरबीन से कर रहे ईवीएम की निगरानी, पार्टी की मांग- मतगणना स्थल पर लगे जैमर

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मेरठ

सपा प्रत्याशी दूरबीन से कर रहे ईवीएम की निगरानी, पार्टी की मांग- मतगणना स्थल पर लगे जैमर

सपा प्रत्याशी दूरबीन से कर रहे ईवीएम की निगरानी, पार्टी की मांग- मतगणना स्थल पर लगे जैमर


पब्लिक न्यूज़ डेस्क।  प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 के चुनाव के बाद अब दस मार्च को मतगणना है। मतगणना को लेकर समाजवादी पार्टी तथा उसके प्रत्याशी बेहद गंभीर हैं। मेरठ के हस्तिनापुर से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी जहां ईवीएम पर निगरानी रखने के लिए दूरबीन लेकर टहल रहे हैं, वहीं समाजवादी पार्टी ने राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर मतगणना स्थल पर जैमर लगवाने की मांग की है। सपा को ईवीएम के हैक होने का खतरा है।

प्रदेश के मेरठ के हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी योगेश वर्मा ने मतगणना को लेकर अपनी जोरदार तैयारी कर रखी है। वह ईवीएम पर नजर रखने के लिए अपने पास दूरबीन रखें हैं। गाड़ी से घूमते समय पर योगेश वर्मा इस दूरबीन से ईवीएम पर नजर रखने का दावा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यहां ईवीएम रखी गई है। इसको लेकर हम बेहद सजग हैं। हम दूरबीन से देख रहे हैं कि यहां किसी भी तरह की गतिविधि तो नहीं हो रही। अपनी इस दूरबीन से हम तो छत और आसपास के पूरे इलाके पर हम पैनी निगाह रख रहे हैं।

उधर समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर ईवीएम की हैकिंग रोकने के लिए जैमर लगाने की मांग की है। प्रदेश के चुनाव की रूपरेखा एग्जिट पोल ने कुछ हद तय कर दी है। इसके बाद समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से ईवीएम सुरक्षा को शिकायत की है। समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत की और पत्र लिखा। समाजवादी पार्टी ने आयोग को शिकायती पत्र भेजकर मतगणना स्थल पर जैमर लगाने की मांग की है। समाजवादी पार्टी का कहना है कि समस्त जनपदों में मोबाइल जैमर लगाए जाएं, जिससे मोबाइल का दुरुपयोग तथा ईवीएम की हैकिंग रोकी जा सके।

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता जिलों में लगातार स्ट्रांग रूम की सुरक्षा को लेकर मतगणना स्थल के बाहर डटे हैं। कई जगहों पर सपा के कार्यकर्ता स्ट्रांग रूम के बाहर दिन रात डटे हुए हैं। सात चरण के मतदान के बाद विधानसभा के चुनाव सम्पन्न होने के बाद एवीएम मशीन जिलों में स्ट्रांग रूम में रखी गई हैं। वहां पर केन्द्रीय बल तैनात हैं। प्रशासन की तरफ से लगातार सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी भी हो रही है, लेकिन सपा के कार्यकर्ता भी लगातार स्ट्रांगरूम के बाहर डटे हैं। 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।