Russia-Ukraine War: रूस ने यूक्रेन पर किए सिलसिलेवार धमाके, सड़कों पर बिछीं लाशें

  1. Home
  2. विदेश

Russia-Ukraine War: रूस ने यूक्रेन पर किए सिलसिलेवार धमाके, सड़कों पर बिछीं लाशें

Russia-Ukraine War: रूस ने यूक्रेन पर किए सिलसिलेवार धमाके, सड़कों पर बिछीं लाशें


पब्लिक न्यूज़ डेस्क । रूसी राष्ट्रपति पुतिन द्वारा नए सिरे से धमाके के ऐलान के बाद आज रूसी सेना ने यूक्रेन पर एक के बाद एक कई राकेट दागे हैं। पश्चिमी और दक्षिणी यूक्रेन में कई विस्फोट किए गए हैं। जानकारी के अनुसार मारियोपोल में लाशों के डेर बिछ गए हैं। उत्तर में यूक्रेनी प्रतिरोध को दूर करने में विफल रहने के बाद, रूसी सेना ने डोनबास पर अपने जमीनी हमले को फिर से शुरू कर दिया है, जबकि राजधानी कीव सहित अन्य जगहों पर लंबी दूरी के हमले शुरू कर दिए हैं।

ल्वीव में दागी गईं पांच मिसाइल

ल्वीव और निप्रॉपेट्रोस के क्षेत्रों में सोमवार सुबह कई विस्फोट किए गए हैं। मीडिया आउटलेट सस्पिलने के अनुसार, निप्रॉपेट्रोस हमलों में दो लोग घायल हुए हैं। ल्वीव के मेयर एंड्री सदोवी ने कहा कि शहर पर पांच मिसाइल हमले हुए हैं। वहीं कीव में निप्रो नदी के बाएं किनारे पर सिलसिलेवार कई धमाके हुए हैं। गवर्नर मक्सिम कोजिस्तकी ने कहा कि ल्वीव में मिसाइलों ने सैन्य ठिकानों और एक कार टायर सर्विस प्वाइंट पर हमला किया है जिसमें छह लोग मारे गए और आठ घायल हुए हैं।

खार्किव में 4 दिन में 18 लोगों की मौत

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने कहा कि पूर्वोत्तर शहर खार्किव में पिछले चार दिनों में गोलाबारी में अठारह लोग मारे गए हैं और 100 से अधिक घायल हुए हैं। उन्होंने रविवार देर रात कहा, "यह जानबूझकर किया गया आतंक है जिसमें सामान्य आवासीय घरों में मोर्टार दागे गए हैं। जेलेंस्की ने कहा कि यह रूस के उस झूठ को दिखाता है जिसमें पुतिन ने नागरिकों को निशाना बनाने से इनकार किया था।

रूस ने आत्मसमर्पण की दी चेतावनी

यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस श्यामल ने कहा कि मरियोपोल के चूर्णित बंदरगाह में सैनिक रविवार को भी लड़ रहे हैं। वहीं रूस ने कल यूक्रेन को ये चेतावनी दी थी कि वे मारियोपोल में आत्मसमर्पण कर ले नहीं तो सारे सैनिक मारे जाएंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।