दिल्ली में आईटीओ समेत कई इलाकों में जल्द मिलेगी जाम से राहत

  1. Home
  2. दिल्ली

दिल्ली में आईटीओ समेत कई इलाकों में जल्द मिलेगी जाम से राहत

दिल्ली में आईटीओ समेत कई इलाकों में जल्द मिलेगी जाम से राहत


पब्लिक न्यूज़ डेस्क। लंबे समय से जाम से जूझ रहे लोगों को यह खबर सुकून देने वाली है कि इस माह के अंत तक उनको आइटीओ के जाम से काफी हद तक राहत मिल सकती है। लोक निर्माण विभाग ने प्रगति मैदान सुरंग सड़क, मथुरा रोड सिग्नल फ्री योजना का काम लगभग पूरा कर लिया है। इस माह के अंत तक इनके शुरू होने की संभावना है। इनके शुरू हो जाने पर पूरे आइटीओ इलाके में जाम से काफी राहत मिलने की उम्मीद है। लोक निर्माण विभाग भी देख रहे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि प्रगति मैदान के नीचे से गुजर रही सुरंग सड़क के निर्माण का काम लगभग पूरा हो गया है।

इससे प्रगति मैदान और आइटीओ के आसपास लोगों का काफी समय बचेगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग द्वारा तैयार इन खूबसूरत रास्तों से जब लोग गुजरेंगे तो इस विभाग के अभियंताओं की तारीफ किए बिना नहीं रह पाएंगे। बता दें कि सुरंग सड़क के शुरू होने से अशोक रोड, कनाट प्लेस, इंडिया गेट, मंडी हाउस की ओर से यमुनापार की ओर आने-जाने वाले तमाम लोग आइटीओ नहीं आएंगे।

ये लोग 1200 मीटर लंबी इस सुरंग का इस्तेमाल करते हुए आवागमन करेंगे। मथुरा रोड भैरों मार्ग टी-प्वाइंट और भैरों मार्ग-रिंग रोड की लालबत्ती हट जाने से लोग भैरों मार्ग का इस्तेमाल करेंगे और रिंग रोड पर बगैर रोकटोक सीधे निकल जाएंगे। मथुरा रोड के सिग्नल फ्री हो जाने से आइटीओ से दक्षिणी दिल्ली की ओर आना-जाना और आसान हो जाएगा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें पब्लिक न्यूज़ टी वी के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @PublicNewsTV और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @PublicNewsTV पर क्लिक करें।